Arvind Kejriwal News: गवर्नर सक्सेना का केजरीवाल पर गंभीर आरोप, अटका रखी है सेक्शुअल हैरेसमेंट की फाइल
Advertisement

Arvind Kejriwal News: गवर्नर सक्सेना का केजरीवाल पर गंभीर आरोप, अटका रखी है सेक्शुअल हैरेसमेंट की फाइल

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर गवर्नर एलजी सक्सेना ने गंभीर आरोप लगाए हैं. यह आरोप बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज यौन उत्पीड़न को लेकर लगाया गया है.

Arvind Kejriwal News: गवर्नर सक्सेना का केजरीवाल पर गंभीर आरोप, अटका रखी है सेक्शुअल हैरेसमेंट की फाइल

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. अब उन पर एक और इल्जाम आयद होता नजर आ रहा है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर नया हमला बोला और इस बार उन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज यौन उत्पीड़न मामले की जांच को लेकर आरोप लगाया.

अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप

दिल्ली के उपराज्यपाल ने आरोप लगाया कि यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी प्रिंसिपल की ट्रांसफर फाइल को केजरीवाल ने पिछले 45 दिनों से रोक रखा है. यह बात दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के जरिए एलजी सक्सेना से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह करने के कुछ दिनों बाद आई है.

उपराज्यपाल कार्यालय के जरिए जारी एक रिलीज में कहा गया है, "यहां तक कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज में कथित यौन उत्पीड़न को लेकर रो रहे हैं और इसके प्रिंसिपल को हटाने की मांग कर रहे हैं,. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 45 दिनों से उनके स्थानांतरण की फाइल रोकी हुई है."

20 मार्च, 2024 को एलजी वीके सक्सेना को लिखे एक नोट में, सौरभ भारद्वाज ने ईश्वर सिंह को उनके पद से तत्काल हटाने की मांग की था. उन्होंने आरोप लगाया था कि वह इस मामले में पीड़ित लड़कियों के साथ असहयोग कर रहे थे और उन्होंने उन्हें मामले को आगे बढ़ाने से डिसकरेज किया."

आप के मकसद पर उठाया सवाल

मुख्य आरोपी को पद से हटाने के फैसले में देरी को संबोधित करते हुए, सक्सेना ने राष्ट्रीय राजधानी में AAP सरकार के "मकसद" पर भी सवाल उठाया. रिलीज में कहा गया है,"लेकिन जो बात सरकार की मंशा पर गंभीर संदेह पैदा करती है, वह यह है कि बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज से ईश्वर सिंह को हटाने/स्थानांतरित करने की फाइल 14 फरवरी, 2024 से सीएम केजरीवाल के पास लंबित है. एनसीसीएसए के जरिए फैसला लिया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री करते हैं. सदस्य सचिव (एनसीसीएसए) ने 7 मार्च, 2024 और 13 मार्च, 2024 को सीएम को अनुस्मारक भी भेजे थे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ."

कोर्ट ने बढ़ाई हिरासत

बता दें, राउज एवेन्यू कोर्ट के जरिए अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड बढ़ा दी गई है. केजरीवाल को 1 अप्रैल तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में रहना है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अदालत में हिंदी में अपनी बात रखते हुए कहा कि ईडी के पास अपनी 31,000 पन्नों की रिपोर्ट में उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत या आरोप नहीं है. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उनकी गिरफ्तारी उनकी पार्टी के खिलाफ एक ''राजनीतिक साजिश'' है.

Trending news