Arvind Kejriwa Summoned: मनीष सिसोदिया के बाद क्या अब अरविंद केजरीवाल का नंबर? ईडी ने भेजा समन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1937769

Arvind Kejriwa Summoned: मनीष सिसोदिया के बाद क्या अब अरविंद केजरीवाल का नंबर? ईडी ने भेजा समन

Arvind Kejriwal Summoned: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने समन भेजा है. जिसके बाद जुबानी जंग शुरू हो गई है. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर हमला बोला है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Arvind Kejriwa Summoned: मनीष सिसोदिया के बाद क्या अब अरविंद केजरीवाल का नंबर? ईडी ने भेजा समन

Arvind Kejriwal Summoned: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने समन भेजा है, उन्हें ईडी ने 2 तारीख को एक्साइज पॉलिसी केस में पेश होने के लिए कहा है. यह समन तब आया जब SC ने पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की दो अलग-अलग जमानत याचिकाओं को खारिज कर दिया.

अप्रैल में सीबीआई ने भेजा था समन

इससे पहले अप्रैल के महीने में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को इसी मामले में समन भेजा था. हालांकि,  पिछले साल 17 अगस्त को सीबीआई के जरिए दर्ज की गई पहली एफआईआर में उन्हें आरोपी के तौर पर शामिल नहीं किया गया था. दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर, 2021 को नीति लागू की थी, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच सितंबर 2022 के आखिर में इसे रद्द कर दिया था.

छिड़ी जुबानी जंग

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ समन जारी होने के बाद जुबानी जंग शुरू हो गई है. आप ने बीजेपी पर हमला बोला है. आप लीडर आतिशी मार्लेना ने पीसी करते हुए कहा है कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल को जेल में भेजना चाहती है और पार्टी को खत्म करना चाहती है. आप लीडर सौरभ भारद्वाज ने कहा है,"ईडी के नोटिस से यह साफ होता है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का मकसद पार्टी को खत्म करना है."

उन्होंने आगे कहा,"देश के लिए सब कुछ न्यौछावर करने का वक्त आ गया है. हमारी पार्टी के नेता-कार्यकर्ता समेत किसी को भी जेल जाने का डर नहीं है. इससे साफ है कि केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है. अब, वे अरविंद केजरीवाल को जेल में डालना चाहते हैं."

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज

बीते रोज सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. वह अब तीन महीनों तक जमानत के लिए अपील नहीं कर पाएंगे. इन तीन महीनों के बाद उनके पास फिर से अर्जी दाखिल करने का हक होगा. बता दें एक्साइज मामले में आम आदमी पार्टी नेता सतेंद्र जैन भी जेल में हैं.

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने क्या कहा?

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "शराब घोटाला' केजरीवाल का 'घोटाला' है, केजरीवाल के जरिए, केजरीवाल के लिए. श्री केजरीवाल 'शराब घोटाला' के मास्टरमाइंड, सरगना हैं. अब इसमें कोई संदेह नहीं रह गया है.

Trending news