दो दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे केजरीवाल; बोले महराष्ट्र के साथ हो चुनाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2431144

दो दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे केजरीवाल; बोले महराष्ट्र के साथ हो चुनाव

Arvind Kejriwal Resign: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. केजरीवाल ने कहा है कि अब जब जनता अपना फैसला सुनाएगी तभी वह दोबारा गद्दी पर बैठेंगे. उन्होंने दिल्ली जल्द ही विधानसभा चुनाव कराने का ऐलान किया. 

 

दो दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे केजरीवाल; बोले महराष्ट्र के साथ हो चुनाव

Arvind Kejriwal Resign: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि मैं दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दूंगा. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी नेताओं संबोधित करते हुए कहा, "मैं जब जेल में था तो भाजपा वालों ने पूछा कि केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया है. इन्होंने विपक्ष के सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए. आज दिल्ली के लिए कितना कुछ कर पाए क्योंकि हम ईमानदार हैं. ये लोग हमारी ईमानदारी से डरते हैं, क्योंकि ये ईमानदार नहीं है."

केजरीवाल पर इल्जाम
उन्होंने ऐलान किया, आज मैं आप की अदालत में आया हूं, जनता की अदालत में आया हूं. आपसे पूछने आया हूं कि क्या आप केजरीवाल को ईमानदार मानते हो कि गुनहगार मानते हो. दो दिन के बाद मैं सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं. मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा जब तक जनता अपना फैसला ना सुना दे. आप अपना फैसला सुनाओगे तब मैं जाकर उस कुर्सी पर बैठूंगा. आपको लग रहा होगा कि अब में ऐसा क्यों बोल रहा हूं, इन्होंने मुझपर आरोप लगाया है कि केजरीवाल चोर है, भ्रष्टाचारी है, इस काम के लिए नहीं आया था मैं.

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम राहत, SC ने दी जमानत, जानें कब आएंगे बाहर

कोई और बनेगा मुख्यमंत्री
केजरीवाल ने भगवान राम के वनवास का जिक्र करते हुए कहा, 14 साल के बाद भगवान राम वनवास से लौटे तो सीता मैया को अग्निपरीक्षा देनी पड़ी थी. आज मैं जेल से लौटा हूं, मुझे अग्निपरीक्षा देनी होगी. फरवरी में चुनाव हैं, मैं मांग करता हूं कि ये चुनाव नवंबर में महाराष्ट्र के साथ कराए जाएं. जब तक आपका फैसला नहीं आएगा तब तक मैं जिम्मेदारी नहीं संभालूंगा और जब तक चुनाव नहीं होता तब तक मेरी जगह आम आदमी पार्टी से कोई और सीएम बनेगा.

केजरीवाल को जमानत
उन्होंने आगे कहा कि जनता के आशीर्वाद से भाजपा के सारे षड्यंत्र का मुकाबला करने की ताकत रखते हैं. भाजपा के आगे हम ना झुकेंगे ना रुकेंगे और ना बिकेंगे. मैं पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसे के इस खेल का हिस्सा बनने नहीं आया था. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से शुक्रवार को जमानत मिल गई थी. उसी दिन ही वह जेल से बाहर आ गए. इस दौरान पार्टी नेताओं ने उनकी रिहाई पर खुशी जाहिर की थी. 

केजरीवाल को राघव चड्ढा का साथ
केजरीवाल के इस फैसले पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अग्निपरीक्षा देने का फैसला किया है. 2025 के विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता उस चुनाव के माध्यम से अपने मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी. मीडिया से रूबरू आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, दिल्ली की जनता 'आप' को वोट देकर मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी और आने वाले 2025 के विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता अपने मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी. जैसे फिल्म दीवार में अमिताभ बच्चन के हाथ में लिखा था ठीक उसके उलट दिल्ली की जनता अपने हाथ में लिखेगी. मेरा केजरीवाल ईमानदार है."

Trending news