Asaram Bapu Rape Case: रेप केस में आसाराम बापू दोषी करार, कल होगा सजा का ऐलान
Advertisement

Asaram Bapu Rape Case: रेप केस में आसाराम बापू दोषी करार, कल होगा सजा का ऐलान

Asaram Bapu Rape Case: आसाराम बापू को रेप केस में दोषी पाया गया है. इस बात का ऐलान गुजरात की गांधीनगर कोर्ट ने किया है. बाबा पर दो बहनों का रेप करने का आरोप था. इसी को लेकर कोर्ट का फैसला आया है.

Asaram Bapu Rape Case: रेप केस में आसाराम बापू दोषी करार, कल होगा सजा का ऐलान

Asaram Bapu Rape Case: आसाराम बापू रेप केस में दोषी करार हुए हैं. कल कोर्ट उनकी सजा का ऐलान करेगा. आपको जानकारी के लिए बता दें आसाराम पर महिला अनुयायी से रेप के मामले में सुनवाई चल रही थी. इस फैसले का ऐलान गुजरात के गांधीनगर कोर्ट ने किया है. आपको बता दें आसाराम पर आरोप था कि उन्होंने दो बहनों से रेप किया है. इसी पर कोर्ट ने आज यानी 30 जनवरी को फैसला सुनाया है. इससे पहले जोधपुर कोर्ट उन्हें एक दूसरे रेप के मामले में दोषी मान सजा सुना चुकी है. वह 

क्या है मामला?

आपको जानकारी के लिए बता दें आसाराम बापू काफी वक्त से जेल में बंद हैं. इस मामले में आसारम की पत्नी लक्ष्मी, बेटी भारती और चार महिला अनुयायियों को आरोपी बनाया गया था. इन सभी को कोर्ट ने कुछ वक्त पहले बरी किया था. अब उन्हें दोषी करार दिया गया है. बता दें आसाराम बापू जोधपुर की जेल की हवाकाट रहे हैं. 2013 में सूरत की दो बहनों और उनके पिता ने आसाराम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें कहा गया था कि 2002 से 2005 के बीच उनके साथ बार-बार रेप किया गया.

जोधपुर कोर्ट ने सुनाई थी सजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लड़कियों ने बतायाथा कि वह सूरत में आसाराम के आश्रम में रही थीं. तभी उनके साथ रेप हुआ था. वहीं बड़ी बहन ने आरोप लगाया था कि अहमदाबाद के आश्रम में उसके साथ कई बार रेप हुआ था. आसाराम को इससे पहले कोर्ट रेप के मामले में सदा सुना चुकी है. जोधपुर कोर्ट ने उन्हें एक अलग यौन उत्पीड़न के मामले में सजा सुनाई थी. 2013 में उन्होंने जोधपुर आश्रम में एक 16 साल की लड़की के साथ रेप किया था.

Trending news