Ashes Series 2023: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की रोकी सांस, अंतिम दिन कौन होगा किस पर भारी, जानें
Advertisement

Ashes Series 2023: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की रोकी सांस, अंतिम दिन कौन होगा किस पर भारी, जानें

Ashes Series 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड बीच एशेज सीरीज का पहला मुकाबाले में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए जहां 174 रन की दरकार है तो वहीं इंग्लैंड टीम को 7 विकेट की जरूरत है. अंतिम दिन का खेल बाकी है.

 

Ashes Series 2023: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की रोकी सांस, अंतिम दिन कौन होगा किस पर भारी, जानें

Ashes Series 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड बीच एशेज सीरीज का पहला मुकाबाल काफी कुछ घटा है. अगर हम इस पहले मैच की बात करें तो दोनों टीमों ने अच्छा खेल दिखाया है. कभी ऐसा लग रहा था कि पहले दिन के मैच में इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया पर हावी है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने इसे गलत साबित करते हुए मैच में बराबरी कर ली.

इस हाईवोल्टेज मैच में अभी कुछ कहना गलत होगा कि  मैच किसके पाले में है.और चौथे दिन इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 281 रन का लक्ष्य रखा और जवाबी पारी में कंगारू टीम ने 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए जहां 174 रन की दरकार है तो वहीं इंग्लैंड टीम को 7 विकेट की जरूरत है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए ये आसान नहीं होगा, क्योंकि इंग्लिश टीम पूरे अटैंकिग बॅालिंग कर रहा है.अब देखने होगा कि ये मैच किसके पाले में जाती है.

गेंदबाजों ने पलटा खेल
WT चैंपियन ने दूसरी पारी में इंग्लिश टीम पर दबाव बनाया था. और कंगारू कप्तान कमिंस ने इंग्लिश कप्तान स्टोक्स के सारी रणनीति पर पानी फेर दिया था. और इसमें सबसे बड़ा योगदान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का था जिसने इंग्लैंड टीम को दूसरी पारी में सिर्फ 273 रन पर समेट दिया था. लेकिन फिर इंग्लैंड के गेंदबाज  स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली रॉबिनसन ने खेल ही पलट दिया.

नाश्ता बनाने में अब नहीं होगी कंफ्यूजन

ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत में तीन बड़े झटके 
ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत में तीन बड़े झटके ने मैच का सारा समीकरण ही बदल दिया. रॉबिनसन ने डेविड वॉर्नर के रूप में जो सिर्फ 36 रन बनाकर खेल रहे थे उसे पवेलियन की राह दिखाया. और उसके बाद ब्रॉड ने मार्नस लाबुशेन की पारी को 13 रन पर आउट कर दिया. और फिर ब्रॉड ने स्टीव स्मिथ के रूप में तीसरा बड़ा झटका दिया. इन तीनों बल्लेबाजों का विकेट के पीछे बेयरस्टो ने पकड़ा.  ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 174 रन चाहिए. और क्रिज पर ख्वाजा ने 34 रन और स्कॉट बोलैंड ने 13 रन बनाकर डटे हुए हैं.

पहला सेशन है बहुत महत्वपूर्ण
अंतिम दिन कौन किस पर भारी रहता है. लेकिन पिच की बात करें थोड़ा सा पिच में घुमाव ज्यादा है. तो मोईन अली के लिए शायद अच्छा दिन रह सकता है. अगर ख्वाजा आज के पहले सेशन में अपना विकेट नहीं खोता है तो निश्चित तौर पर मैच का परिणाम बदल सकता है. वहीं इंग्लैंड पहले सेशन में दो या तीन जल्दी  गिराना चाहेगी.   

Trending news