Ashok Gehlot पीएम मोदी का राजस्थान में स्वागत क्यों नहीं कर रहे हैं? बताई बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1798001

Ashok Gehlot पीएम मोदी का राजस्थान में स्वागत क्यों नहीं कर रहे हैं? बताई बड़ी वजह

Ashok Gehlot Tweet about PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान का दौरा करने वाले हैं, लेकिन सीएम अशोक गहलोत उनका भाषण से स्वागत नहीं कर पाएंगे, ऐसे में उन्होंने एक ट्वीट किया है. पढ़ें पूरी खबर

Ashok Gehlot पीएम मोदी का राजस्थान में स्वागत क्यों नहीं कर रहे हैं? बताई बड़ी वजह

Ashok Gehlot Tweet about PM Modi: आज पीएम मोदी राजस्थान जाने नाले हैं. वह 12 मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे. इससे पहले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट आया है और उन्होंने कहा है कि वह पीएम मोदी का भाषण के जरिए स्वागत नहीं करने वाले हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें ये 12 मेडिकल कॉलेज राज्य और केंद्र की भागीदारी से बने हैं. जिनमें लागत 3,689 रुपये आई है. जिसमें से केंद्र ने 2,213 करोड़ और राज्य ने 2,213 करोड़ रुपये दिए हैं.

क्या बोले अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है- "आज आप राजस्थान पधार रहे हैं. आपके कार्यालय PMO ने मेरा पूर्व निर्धारित 3 मिनट का संबोधन कार्यक्रम से हटा दिया है, इसलिए मैं आपका भाषण के माध्यम से स्वागत नहीं कर सकूंगा, अतः मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहेदिल से स्वागत करता हूं. 

उन्होंने आगे लिखा- "आज हो रहे 12 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण और शिलान्यास राजस्थान सरकार व केन्द्र की भागीदारी का परिणाम है. इन मेडिकल कॉलेजों की परियोजना लागत 3,689 करोड़ रुपये है जिसमें 2,213 करोड़ केन्द्र का और 1,476 करोड़ राज्य सरकार का अंशदान है। मैं राज्य सरकार की ओर से भी सभी को बधाई देता हूं."

अशोक गहलोत बोले मैं रखता ये मांग

अशोक गहलोक लिखते हैं "मैं इस कार्यक्रम में अपने भाषण के माध्यम से जो मांग रखता वो इस ट्वीट के माध्यम से रख रहा हूं. आशा करता हूं 6 महीने में की जा रही इस सातवीं यात्रा के दौरान आप इन्हें पूरी करेंगे-

- "राजस्थान खासकर शेखावटी के युवाओं की मांग पर अग्निवीर स्कीम को वापस लेकर सेना में परमानेंट भर्ती पूर्ववत जारी रखी जाए."

- "राज्य सरकार ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी को-ऑपरेटिव बैंकों से 21 लाख किसानों के 15,000 करोड़ रुपये के कर्जमाफ किए हैं. हमने केन्द्र सरकार को राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्जमाफ करने के लए वन टाइम सैटलमेंट का प्रस्ताव भेजा है जिसमें किसानों का हिस्सा हम देंगे। इस मांग को पूरा किया जाए."

- "राजस्थान विधानसभा ने जातिगत जनगणना के लिए संकल्प पारित कर भेजा है. केन्द्र सरकार इस पर अविलंब निर्णय ले।

- "NMC की गाइडलाइंस के कारण हमारे तीन जिलों में खोले जा रहे मेडिकल कॉलेजों में केन्द्र सरकार से कोई आर्थिक सहायता नहीं मिल रही है. ये पूरी तरह स्टेट फंडिंग से बन रहे हैं। इन आदिवासी बाहुल्य तीनों जिलों के मेडिकल कॉलेजों में भी केन्द्र सरकार 60% की फंडिंग दे."

- "पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय महत्व की परियोजना का दर्जा दिया जाए."

अशोक गहलोत आगे लिखते हैं- "मेरा आपसे निवेदन है कि आप इन मांगों पर आज सकारात्मक रुख अपनाकर प्रदेश वादियों को आश्वस्त करें."

Trending news