उपराष्ट्रपति धनखड़ का असम दौरा; IIT गुवाहटी के दीक्षांत समारोह में लेंगे भाग
Advertisement

उपराष्ट्रपति धनखड़ का असम दौरा; IIT गुवाहटी के दीक्षांत समारोह में लेंगे भाग

Assam news: देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज IIT कॅालेज के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे और मां कामख्या मंदिर में पूजा करेंगे. साथ में प्रदेश के सीएम और गवर्नर भी साथ होंगे.

 

उपराष्ट्रपति धनखड़ का असम दौरा; IIT गुवाहटी के दीक्षांत समारोह में लेंगे भाग

Assam news: देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ( Jagdeep Dhankahd )  मंगलवार को असम के दौरे पर रहेंगे. जहां उपराष्ट्रपति धनखड़ आईआईटीजी के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे.अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि धनखड़ यहां गोपीनाथ बोरदोलोई हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद नीलाचल पहाड़ियों पर स्थित कामाख्या मंदिर ( Kamakhya Temple )  में पूजा-अर्चना करने जाएंगे.

जिसके बाद वह मुख्य अतिथि के रूप में दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए उत्तरी गुवाहाटी में आईआईटी कॅलेज ( IIT Guwahati )  जाएंगे. उपराष्ट्रपति के साथ असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ( Gulabchand katariya )  और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ( Hemant Biswa sarma ) भी शामिल होंगे.

IIT के दीक्षांत समारोह ( IIT Convocation Guwahati )  के बाद उपराष्ट्रपति छात्रों से बातचीत करेंगे. और सूत्रों के अनुसार धनखड़  शाम को नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. इस वर्ष संस्थान से कुल मिलाकर 1,990 छात्र अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करेंगे.

उपराष्ट्रपति के सुरक्षा को लेकर के प्रशासन ने कड़ी चाक चौबंद कर रखी है. खासकर के आईआईटीजी परिसर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था पर कामरूप जिला प्रशासन ने चाकचौबंद कर रखी है.

प्रशासन ने दिया ये आदेश 
कामरूप जिला मजिस्ट्रेट कीर्ति जल्ली ( Kriti jalli ) ने एक आदेश दौरान कहा कि जिले के अधिकार क्षेत्र के भीतर सभी ड्रोनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. और गुवाहाटी पुलिस ने भी मंगलवार को सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले NH-27 और NH-17 पर माल वाहनों के चलने पर प्रतिबंधित कर दिया है.

यह भी पढ़ें- बंगाल की CM ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी चुनाव के दौरान करते हैं झूठे वादे

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि हवाई अड्डे से कामाख्या मंदिर तक की सड़कों पर सुबह 7:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक वाणिज्यिक माल वाहनों का परिचालन भी प्रतिबंधित रहेगा.

उपराष्ट्रपति यहां भी हो चुके हैं शामिल
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ इससे पहले तीन मई को डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय के 21वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल हुए थे.

ये हैं क्रिकेट वर्ल्ड कप में अभी तक विजेता टीम, एक के नाम दर्ज है ये खास रिकॅार्ड 

 

Trending news