Atishi Health: अनशन पर बैठीं आतिशी की लगातार बिगड़ रही है हालत, डॉक्टरों ने दी भर्ती होने की नसीहत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2306219

Atishi Health: अनशन पर बैठीं आतिशी की लगातार बिगड़ रही है हालत, डॉक्टरों ने दी भर्ती होने की नसीहत

Atishi Health: आम आदमी पार्टी लीडर आतिशी मार्लेना चार दिन से अनशन पर बैठी हुई हैं. अब उनकी हालत बिगड़ने लगी है और डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती होने की सलाह दी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Atishi Health: अनशन पर बैठीं आतिशी की लगातार बिगड़ रही है हालत, डॉक्टरों ने दी भर्ती होने की नसीहत

Atishi Health: लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल के डॉक्टरों ने दिल्ली की मंत्री आतिशी की जांच की और उन्हें अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की वजह से शरीर पर पड़ रहे गलत असर की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है. बता दें आतिशी की भूख हड़ताल का आज चौथा दिन है.

क्यों कर रही हैं आतिशी भूख हड़ताल?

हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) की नेता ने बिगड़ते स्वास्थ्य के बावजूद अपना अनिश्चितकालीन अनशन तब तक जारी रखने की कसम खाई है. उनका कहना है कि जब तक हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे देता है वह तब तक अपना अनशन जारी रखने वाली हैं. 

शुगर और बीपी लेवल लगातार गिर रहा है

आतिशी कहती हैं,"मेरा ब्लड प्रेश और शुगर का लेवल गिर रहा है और मेरा वजन भी कम हो गया है. कीटोन का स्तर बहुत अधिक है, जो लंबे समय में हानिकारक प्रभाव डाल सकता है." इन चेतावनियों के बावजूद, उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने से इनकार कर दिया और कहा, "चाहे मेरे शरीर को कितनी भी तकलीफ क्यों न हो, मैं तब तक अनशन जारी रखूंगी जब तक हरियाणा पानी नहीं छोड़ देता."

आतिशी का क्या है इल्जाम?

दिल्ली में पानी की कमी के बीच आतिशी ने भाजपा नीत हरियाणा सरकार पर हर रोज 100 मिलियन गैलन (एमजीडी) पानी नहीं छोड़ने का आरोप लगाया है, जिससे देश की राजधानी में 28 लाख से अधिक लोग प्रभावित हो रहे हैं.

आतिशी कहती हैं,"दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है. हरियाणा की भाजपा सरकार ने दिल्ली के हिस्से का 100 एमजीडी या 46 करोड़ लीटर से अधिक पानी रोक रखा है." चल रहे संकट के जवाब में, दिल्ली के कैबिनेट मंत्रियों ने जंगपुरा में भूख हड़ताल स्थल पर बैठक की और समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखने का फैसला किया.

प्रयावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, "हम दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना और सभी अधिकारियों को वजीराबाद, बवाना में प्रवाह मीटरों की रीडिंग देखने और वहां नदी के जल स्तर को देखने के लिए आमंत्रित करते हैं. हरियाणा के जरिए छोड़े गए पानी का डेटा उपलब्ध है और वे खुद देख सकते हैं कि पानी में कितनी कमी आई है."

आम आदमी पार्टी ने किया मोमबत्ती मार्च का ऐलान

आप ने आतिशी के अनशन के समर्थन में मोमबत्ती मार्च निकालने की घोषणा की और कहा कि दिल्ली को पानी का उचित हिस्सा मिलना चाहिए. इससे पहले, दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने आप डेलिगेशन के साथ बैठक के बाद बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आश्वासन दिया है कि वह शहर को अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराने की संभावना पर विचार करेंगे,

Trending news