Babri Protest in Jamia: जामिया में लगे बाबरी मस्जिद की हिमायत में नारे, वीडियो वायरल
Advertisement

Babri Protest in Jamia: जामिया में लगे बाबरी मस्जिद की हिमायत में नारे, वीडियो वायरल

Babri Protest in Jamia Millia Islamia: जामिया मिल्लिया इस्लामिया में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर प्रोटेस्ट देखने को मिला. छात्रों ने बाबरी मस्जिद की हिमायत में नारे लगाए. जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Babri Protest in Jamia: जामिया में लगे बाबरी मस्जिद की हिमायत में नारे, वीडियो वायरल

Babri Protest in Jamia Millia Islamia: जामिया मिल्लिया इस्लामिया अकसर विवादों में घिरी रहती है. अब एक बार फिर यूनिवर्सिटी खबरों में आ गई है. सोमवार को कुछ छात्रों ने जामिया में तथाकथित तौर पर बाबरी मस्जिद की हिमायत में नारे लगाए गए. जिसका, एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये मामला पेश आने के बाद कॉलेज में तनाव फैल गया. जिसके बाद पुलिस को एक्शन में आना पड़ा.

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में बाबरी मस्जिद की हिमायत में नारे

दिल्ली पुलिस ने कहा कि स्टूडेंट्स के जरिए कथित तौर पर "बाबरी के लिए हड़ताल" जैसे नारे लगाए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एहतियात के तौर पर विश्वविद्यालय के बाहर बल तैनात किया गया है. पीटीआई न्यूज एजेंसी ने पुलिस अधिकारी के हवाले से इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने यह भी कहा कि यह कदम राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह और आगामी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर किया गया है.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर नारे लगाते हुए छात्रों का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें छात्र "Boycott for Babri" जैसे नारे लगा रहे हैं. इस वीडियो को  "Fraternity Movement JMI" नाम के एक अकाउंट ने शेयर किया है. जिसमें कैप्शन लिखा है,"फ्रेटर्निटी मूवमेंट जामिया मिलिया इस्लामिया ने एक विश्वविद्यालय-व्यापी हड़ताल का आयोजन किया, जिसमें छात्रों से बाबरी मस्जिद के साथ एकजुटता दिखाते हुए कक्षाओं और वाचनालयों का बहिष्कार करने का आग्रह किया गया."

कैंपस में हुआ है प्रोटेस्ट

अधिकारियों के मुताबिक यह प्रोटेस्ट कैंपस के अंदर निकाला गया था. पुलिस ने कहा है कि इस मामले में किसी को डिटेन नहीं किया गया है. इस बीच, जामिया मिलिया इस्लामिया प्रशासन ने कहा कि "विरोध" की वजग से शैक्षणिक गतिविधि बाधित नहीं हुई हैं. फिलहाल हालात कंट्रोल में हैं. यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने कहा “यह सिर्फ दो से तीन छात्र थे जो नारेबाज़ी में लगे हुए थे. कक्षाएं और परीक्षाएं बिना किसी दिक्कत के जारी रहीं."

Trending news