बैंककर्मी को मंदिर में नाक रगड़कर मांगनी पड़ी माफी; फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर की थी टिप्पणी
Advertisement

बैंककर्मी को मंदिर में नाक रगड़कर मांगनी पड़ी माफी; फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर की थी टिप्पणी

आरोप है कि सोशल मीडिया पर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की आलोचना संबंधी अपनी एक टिप्प्णी के जवाब में उसने हिंदू देवताओं के लिए कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी लिखी थी.

  • एक टिप्प्णी के जवाब में उसने हिंदू देवताओं के लिए कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी लिखी थी
  • अपने पोस्ट में युवक ने सवाल किया, ‘‘क्या अत्याचार सिर्फ पंडितों के साथ हुआ है, दलितों के साथ नहीं.’’
  • राम और कृष्ण पर टिप्पणी करने के लिए सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी

Trending Photos

अलामती तस्वीर

जयपुरः राजस्थान के अलवर जिले में एक दलित युवक को कुछ लोगों ने मंदिर में कथित रूप से नाक रगड़ने को मजबूर किया और उससे मारपीट भी की. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक, पीड़ित युवक राजेश कुमार मेघवाल एक निजी बैंक में काम करता है. 
आरोप है कि सोशल मीडिया पर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की आलोचना संबंधी अपनी एक टिप्प्णी के जवाब में उसने हिंदू देवताओं के लिए कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी लिखी थी, जिससे नाराज कुछ लोगों ने उससे मारपीट की और उसे मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर किया तथा माफी मांगने को कहा. इस मामले में बहरोड़ थाने में बीती रात 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और उनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

फेसबुक पर फिल्म की आलोचना की थी
घटना मंगलवार को बहरोड़ थाना क्षेत्र की है जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. बहरोड़ के क्षेत्राधिकारी (सीओ) आनंद कुमार ने बताया कि राजेश कुमार ने दो-तीन दिन पहले फेसबुक पर फिल्म की आलोचना की थी. उसने फिल्म के खिलाफ एक पोस्ट लिखी जिस पर कई लोगों ने आलोचनात्मक टिप्पणियां कीं. अपने पोस्ट में युवक ने सवाल किया, ‘‘क्या अत्याचार सिर्फ पंडितों के साथ हुआ है, दलितों के साथ नहीं.’’ उसने लिखा, ‘‘गरीबों पर रोज अत्याचार हो रहे हैं और उनकी सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं है.’’ 

मंदिर में नाक रगड़ने के लिए मजबूर किया
मेघवाल के इस पोस्ट के जवाब में कुछ लोगों ने ‘जय श्री राम’ और ‘जय श्री कृष्ण’ लिखा. इन टिप्पणियों पर उसने कथित तौर देवताओं के लिए कुछ अपमानजनक टिप्पणियां कीं. हालांकि, उसने बाद में राम और कृष्ण पर टिप्पणी करने के लिए सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी. लेकिन कुछ स्थानीय लोगों ने उसे एक मंदिर में माफी मांगने के लिए मजबूर किया. उसे मंगलवार को मंदिर ले जाया गया, जहां मेघवाल ने माफी मांगी. अधिकारी ने कहा, ‘‘वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे मंदिर में नाक रगड़ने के लिए मजबूर किया.’’ 

Zee Salaam Live Tv

Trending news