लव जिहाद! पुलिस ने बिलाल को अजमेर से दबोचा, चोरी के पैसे और लड़की भी बरामद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam772324

लव जिहाद! पुलिस ने बिलाल को अजमेर से दबोचा, चोरी के पैसे और लड़की भी बरामद

लापता होने के बाद लड़की का जो वीडियो सामने आया था, उसमें वो काफी असहज दिखाई दे रही थी. लड़की के वालिद ने भी इस वीडियो को लेकर बयान दिया था कि बेटी से दबाव डालकर ये बनवाया गया है.

फाइल फोटो

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली से आए लव जिहाद के मामले में पुलिस ने आरोपी बिलाल को अजमेर से धर दबोच लिया है.  बिलाल के पास से पुलिस ने चोरी के तीन लाख रुपये और लापता लड़की भी बरामद कर ली है. मुल्ज़िम बिलाल और गायब हुई लड़की - दोनों का मेडिकल टेस्ट कराया गया है. फिलहाल पुलिस ने बिलाल को नकली आधार कार्ड बनाकर इस्तेमाल करने के जुर्म में जेल भेजा है. जबकि लड़की को भी जल्दी ही कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां उसका भी बयान दर्ज होगा.

पुलिस ने हफ्ते भर बाद बिलाल को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है, इससे पहले वो बरेली से दिल्ली और आस-पास के इलाकों में घूमता रहा. उसने अलग-अलग सिम का इस्तेमाल कर पुलिस को खूब गुमराह किया. बरेली के प्रेमनगर इलाके से लड़की 17 अक्टूबर को गायब हुई थी. इसके दो-तीन दिन बाद उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वो अपनी शादी की बात बताती हुई दिखाई दी थी. इस मामले को लेकर 20 अक्टूबर को हिंदू तंज़ीमों ने उग्र प्रदर्शन भी किया था, जिस पर पुलिस ने करीब 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली थी. 

लापता होने के बाद लड़की का जो वीडियो सामने आया था, उसमें वो काफी असहज दिखाई दे रही थी. लड़की के वालिद ने भी इस वीडियो को लेकर बयान दिया था कि बेटी से दबाव डालकर ये बनवाया गया है. वीडियो में बेटी बिलाल नाम के लड़के से शादी करने की बात कहती हुई दिखी. हाथ में चूड़ा और मेकअप में दिखाई दे रही लड़की थोड़ी घबराई हुई लग रही थी और अपने माता-पिता को अपने घर से भागने के साथ-साथ प्रेमी से शादी करने की जानकारी दे रही थी. लड़की ये भी गुजारिश कर रही थी कि उसके प्रेमी के घरवालों को परेशान न किया जाए. 

घर से सोने की चेन और पैसे की चोरी 
गायब लड़की के वालिद ने पूरी वारदात याद करते हुए कहा कि 17 अक्टूबर को बीएससी सेंकेंड इयर में पढ़ने वाली उनकी बेटी घर से कोचिंग के लिए निकली थी. रास्ते में उसने स्कूटी किसी और को दे दी, जिसने फोन कर पिता से स्कूटी ले जाने और बेटी के बिलाल के साथ जाने की बात बताई. जब बिलाल के घर जाकर उन्होंने पता किया तो जानकारी मिली कि वो भी उसी वक्त अपने घर से गायब हुआ था. परिवारवालों ने बताया था कि बेटी घर से 8 लाख रुपये कैश और 3 तोले की एक चेन भी अपने साथ लेकर गई है. पुलिस ने फिलहाल इसमें से 3 लाख रुपये बरामद होने की बात कही है. 

बिलाल के माथे पर टीका, हाथ में कलावा 
लड़की के पिता ने बताया कि बिलाल अक्सर हिंदू लड़कों की तरह रहा करता था. उसके कुछ और दोस्त भी तिलक लगाते थे और हाथ में रक्षासूत्र बांधते थे, जिसे देखकर लगता था कि वे हिंदू हैं. बेटी के घर से गायब होने के बाद जब उन्होंने बिलाल के बारे में पता किया तो जानकारी मिली कि वो मुसलमान था. उसका दूध-दही का बिजनेस है. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news