Bengal Elections 2021: कूचबिहार में 4 की मौत, शीतलकुची पोलिंग बूथ पर वोटिंग स्थगित, EC ने मांगी रिपोर्ट
Advertisement

Bengal Elections 2021: कूचबिहार में 4 की मौत, शीतलकुची पोलिंग बूथ पर वोटिंग स्थगित, EC ने मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) के चौथे चरण में 44 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है.

Bengal Elections 2021: कूचबिहार में 4 की मौत, शीतलकुची पोलिंग बूथ पर वोटिंग स्थगित, EC ने मांगी रिपोर्ट

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, कूचबिहार और  अलीपुरद्वार जिले में आज वोटिंग हो रही है. इस वोटिंग के दौरान राज्य से हिंसा की भी खबरें आ रही हैं. कूचबिहार के माथाभांगा इलाके में हिंसा के दौरान 5 लोगों की मौत हो गई, जिनमें बीजेपी का एक कार्यकर्ता भी शामिल है. टीएमसी ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाने का आरोप लगाया है. 

इस के बाद चुनाव आयोग ने सख्त रवैया अपनाते हुए विशेष पर्यवेक्षकों की एक अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर कूच बिहार के सीतालकुची विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 126 में मतदान रोकने का हुक्म जारी कर दिआ है. चुनाव आयोग ने शाम 5 बजे तक मुख्य इलेक्टोरल अधिकारी से डिटेल्ड रिपोर्ट मांगी है.

चुनाव आयोग का बयान
चुनाव आयोग ने कहा कि शीतलकुची में 300-400 उपद्रवियों ने केंद्रीय बलों को घेर लिया था. CISF ने बचाव के लिए गोली चलाई. आयोग का कहना है कि दो गुटों के बीच झड़प रो रही थी. इसमें अपने बचव के लिए CISF के जवानों ने गोली चलाई.

ये भी पढ़ें: West Bengal Election 2021: चौथे चरण में 44 सीटों के लिए मतदान जारी

बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला
हुगली में बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला किया गया है. इस हमले में लाकेट चटर्जी की गाड़ी का शीशा टूट गया. 

लॉकेट चटर्जी ने इस हमले की शिकायत चुनाव आयोग से की है. उन्होंने शिकायत में कहा कहा  कि हुगली के बूथ नंबर 6 पर उनके साथ साथ पत्रकारों पर भी हमला किया गया. लाकेट चटर्जी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि यहां इज़ाफी सुरक्षाकर्मी तैनात की जाए.

ये भी पढ़ें: इस राज्य के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों में शुरू होने जा रहा है आरटी-पीसीआर टेस्ट

 

लॉकेट चटर्जी ने आरोप लगया, 'मुझे मारने की कोशिश की गई. पुलिस ने कुछ भी नहीं किया, पुलिस को हमले के बारे में सब पता है.'

गौरतलब है कि आज हावड़ा जिले में नौ सीटों, दक्षिण 24 परगना में 11, अलीपुरद्वार में पांच, कूचबिहार में नौ और हुगली में 10 सीटों पर कोविड-19 संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतदान हो रहा है. मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई। मतदान शाम साढ़े छह बजे तक चलेगा.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान: कट्टरपंथियों द्वारा तोड़े गए मंदिर का होगा पुनर्निर्माण, सरकार ने जारी किए इतने करोड़

शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. 15,940 मतदान केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 789 टुकड़ियां तैनात की गई है. सीपीएफ की सबसे अधिक 187 टुकड़ियों की तैनाती कूचबिहार में की गई है जहां चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमले समेत हिंसा की छिटपुट घटनाएं देखी गई.

Zee Salam Live TV:

Trending news