इस राज्य के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों में शुरू होने जा रहा है आरटी-पीसीआर टेस्ट
Advertisement

इस राज्य के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों में शुरू होने जा रहा है आरटी-पीसीआर टेस्ट

Coronavirus in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़  में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 11,447 नए मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य में पहली बार एक दिन में इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य सरकार की चिंता में इज़ाफा हो गया है.

इस राज्य के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों में शुरू होने जा रहा है आरटी-पीसीआर टेस्ट

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर आरटी-पीसीआर टेस्ट शुरू करने जा रही है.

सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)ने शुक्रवार को आयोजित एक बैठक में कहा, 'कोविड स्क्रीनिंग, उपचार और टीकाकरण केंद्रों के विस्तार के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.'

ये भी पढ़ें: कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकार्ड, 1.45 लाख से ज्यादा नए मामले, 794 की मौत

उन्होंने शुक्रवार को आयोजित इस वर्चुअल बैठक में विभिन्न मीडिया हाउस के संपादकों संग बात कर कोरोना के रोकथाम और आर्थिक गतिविधियों को जारी रखने जैसे विषयों पर सुझाव मांगे थे.

सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से टीकाकरण की कम से कम उम्र 18 साल तय करने का अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 परीक्षण की संख्या में इजाफा लाने और निजी अस्पतालों में कोरोना पॉजिटिव रोगियों के उपचार के लिए जल्द ही एक पहल की जाएगी.

ये भी पढ़ें: कोरोना के सबब रद्द हुआ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का एंट्रेंस एग्जाम, यहां देखें नया शेड्यूल

बैठक में कहा गया, छत्तीसगढ़ में 10 लाख की आबादी पर प्रति दिन 1,435 टेस्ट किए जा रहे हैं, जबकि प्रतिदिन प्रति 10 लाख की जनसंख्या पर परीक्षण किए जाने की राष्ट्रीय औसत 929 है.

ये भी पढ़ें: सड़क पर 'तोड़फोड़' करते नजर आए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान, Kohli ने शेयर किया VIDEO

(इनपुट: आईएएनएस)

Zee Salam Live TV:

Trending news