Bengal News: शेख शाहजहां की बढ़ी मुश्किल, बशीरहाट कोर्ट ने सुनाया ये फैसला
Advertisement

Bengal News: शेख शाहजहां की बढ़ी मुश्किल, बशीरहाट कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Bengal News: सीबीआई के वकील ने कोर्ट को बताया कि जांच एजेंसी को शाहजहां की हिरासत सीमित समय के लिए मिली है, इसलिए उससे पूछताछ के लिए ज्याद  वक्त की जरूरत है. जिला कोर्ट के जस्टिस ने सुनवाई के बाद शेख शाहजहां की हिरासत बढ़ने को मंजूरी दे दी.

 Bengal News: शेख शाहजहां की बढ़ी मुश्किल, बशीरहाट कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Bengal News: पश्चिम बंगाल की एक जिला कोर्ट ने रविवार, 10 मार्च को शेख शाहजहां की CBI हिरासत चार दिन और बढ़ा दी. TMC से सस्पेंड शेख शाहजहां संदेशखाली में ED ( Enforcement Department ) और सीएपीएफ ( Central Armed Police Forces ) पर हुए हमले के अहम मुल्जिम हैं. दरअसल, शेख शाहजहं को आज बशीरहाट सब-डिवीजनल कोर्ट में पेश किया गया, जहां सीबीआई के वकील ने अदालत से शाहजहां की हिरासत को चार दिन और बढ़ाने मांग करते हुए याचिका दायर की थी.

सीबीआई के वकील ने कोर्ट को बताया कि जांच एजेंसी को शाहजहां की हिरासत सीमित समय के लिए मिली है, इसलिए उससे पूछताछ के लिए ज्याद  वक्त की जरूरत है. जिला कोर्ट के जस्टिस ने सुनवाई के बाद शेख शाहजहां की हिरासत बढ़ने को मंजूरी दे दी. वहीं, कोर्ट में मौजूद शाहजहां की बेटी शबाना यास्मीन ने पत्रकारों बातचीत में कहा कि उनके पिता बेकसूर हैं.  उन्होंने कहा, "मेरे पिता बेकसूर हैं. उन्हें फँसाया गया है. मुझे यकीन है कि सच सही वक्त पर सामने आएगा. मामले की उचित जांच होनी चाहिए. हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि उनके पिता को किसने फंसाया है, तो उन्होंने जवाब देने से इनकार कर दिया."

शाहजहां के वकील ने अपने मुवक्किल की तरफ से कोई बेल पिटीशन दायर नहीं की. बता दें कि शाहजहां को 28 फरवरी को अरेस्ट किया गया था. गिरफ्तारी के अगले दिन ही बशीरहाट सब-डिवीजनल कोर्ट ने उसे 10 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था. हालांकि, इसके बाद फिर उसे CID-पश्चिम बंगाल की हिरासत में स्थानांतरित कर दिया गया. 6 मार्च को शाहजहां की हिरासत सीबीआई को मिल गई थी.

दूसरी तरफ, टीएमसी ने लोकसभा चुनाव को लेकर 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.पार्टी ने बशीरहाट से मौजूदा सांसद अभिनेत्री नुसरत जहां का टिकट काटकर इस सीट से हाजी नुरुल इस्लाम को प्रत्यासी बनाया है.   

 

Trending news