Opposition Meeting: बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की मीटिंग में शामिल होंगी ममता; पहले जताई थी असमर्थता
Advertisement

Opposition Meeting: बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की मीटिंग में शामिल होंगी ममता; पहले जताई थी असमर्थता

Opposition Meet:  बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को विपक्षी दलों की अहम मीटिंग होने वाली है. इस मीटिंग में लोकसभा चुनाव को लेकर अपोजिशन आगे की रणनीति बनाने के अलावा कई मुद्दों पर चर्चा करेगा.

Opposition Meeting: बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की मीटिंग में शामिल होंगी ममता; पहले जताई थी असमर्थता

Bengaluru Opposition Parties Meet: लोकसभा चुनाव में काफी कम समय रह गया है. तमाम पार्टियां इलेक्शन की तैयारियों में जुट गई हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ एकजुटता का संदेश देने में लग गए हैं. इसी कड़ी में 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में अपोजिशन पार्टियों की दूसरे दौर की अहम मीटिंग होनी है. इस मीटिंग में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और आगे की रणनीति बनाने के अलावा विपक्ष बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है. बेंगलुरु में होने वाली मीटिंग में 24 अपोजिशन पार्टियों के शामिल होने की संभावना है.

बेंगलुरु में विपक्षी दलों की मीटिंग
बेंगलुरु में होने वाली अपोजिशन की मीटिंग में शामिल होने के लिए ममता बनर्जी ने रजामंदी जाहिर कर दी है. इससे पहले उनके बैठक में शामिल होने पर सस्पेंस नजर आ रहा था. उन्होंने पैर में चोट लगने की वजह से मीटिंग में शामिल होने पर असमर्थता जताई थीं. इसके अलावा उन्होंने इस मीटिंग में शामिल होने के लिए अपना प्रतिनिधि भेजने की बात कही थीं, लेकिन कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फोन पर बातचीत करने के बाद उन्हें मीटिंग में शिरकत करने के लिए तैयार कर लिया है. पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को होने वाली विपक्षी दलों की मीटिंग में हिस्सा लेंगी. 

अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
बेंगलुरु में होने वाली अपोजिशन की बड़ी मीटिंग में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ-साथ सोनिया गांधी के शामिल होने की भी उम्मीद है. मीटिंग में आम आदमी पार्टी के शामिल होने पर अभी सस्पेंस बरकरार है. मीटिंग में विपक्षी एकता दल को लेकर एक कॉमन एजेंडे पर विचार किया जा सकता है. इसके अलावा मीटिंग में तीन वर्किंग ग्रुप के गठन पर भी निर्णय हो सकता है. वर्किंग ग्रुप का काम होगा राज्यों में गठबंधन का पूरा खाका तैयार करना. वर्किंग ग्रुप ही इस बात पर मुहर लगाएगा कि चुनाव मैदान में उतरने वाले बीजेपी के उम्मीदवारों के खिलाफ कौन सा चेहरा उतारना होगा और कामयाबी हासिल करने के लिए किस तरह की रणनीति पर अमल करना होगी.

Watch Live TV

Trending news