Bharat Jodo Yatra: आरएसएस और भाजपा ने देश की संस्थाओं को कंट्रोल कर रखा है: राहुल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1532113

Bharat Jodo Yatra: आरएसएस और भाजपा ने देश की संस्थाओं को कंट्रोल कर रखा है: राहुल

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने पंजाब के होशियारपुर में भाजपा और RSS पर जमकर हमला. उन्होंने कहा कि इन दोनों देश की संस्थाओं पर कंट्रोल कर रखा है. 

File PHOTO

Rahul Gandhi, Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने होशियारपुर में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए RSS, भाजपा और मीडिया पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आरएसएस, भाजपा के ज़रिए देश की संस्थाओं को कंट्रोल किया जा रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि सभी संस्थाओं पर उनका दवाब है. चुनाव आयोग, नौकरशाही, न्यायपालिका पर उन्होंने कब्जा कर रखा है. जो पहले राजनीतिक लड़ाई होती थी वैसी लड़ाई नहीं है. अब लड़ाई भारत की संस्थाओं और विपक्ष के बीच है.

इस दौरान उन्होंने वरुण गांधी को लेकर कहा कि वह भाजपा में हैं अगर वो यहां चलेंगे तो उन्हें दिक्कत होगी क्योंकि हमारी विचारधारा अलग है. मैं RSS के दफ़्तर में नहीं जा सकता... वरुण ने उस (भाजपा की) विचारधारा को अपनाया है और मैं उसे स्वीकार नहीं कर सकता. इसके अलावा उन्होंने सुरक्षा में चूक को लेकर कहा कि कौन सी सुरक्षा में चूक हुई थी. वह मुझे गले लगाने आया था और अति उत्साहित था. इसे सुरक्षा में चूक नहीं कहेंगे. यात्रा में ऐसा होता रहता है.

होशियारपुर में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान मंगलवार को एक शख्स राहुल गांधी की तरफ दौड़कर आया और उन्हें गले लगाने की कोशिश की, लेकिन उनके साथ चल रहे पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने उसे वहां से हटा दिया. पुलिस महानिरीक्षक जी. एस. ढिल्लों ने बताया कि गांधी ने खुद उस शख्स को बुलाया था और सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है. वडिंग ने भी कहा कि सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है और वह व्यक्ति गांधी का एक उत्साही समर्थक था.

इस घटना के वीडियो में जैकेट पहने व्यक्ति को राहुल गांधी की ओर दौड़ते और उन्हें गले लगाने की कोशिश करते देखा जा सकता है. इस बारे में पुलिस महानिरीक्षक ढिल्लों ने कहा, "मैंने तथ्य खंगाले हैं. राहुल जी ने खुद उसे बुलाया और फिर उसने उन्हें गले लगाने की कोशिश की. इसके बाद राजा वडिंग ने उन्हें पीछे धकेल दिया क्योंकि यात्रा एक गति से चलती है और इससे उसकी गति बाधित हो रही थी." उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ सामने नहीं आया जिससे सुरक्षा में चूक होने के संकेत मिले.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news