Bharat Nyay Yatra में अखिलेश यादव होंगे शामिल, ऐसे हुआ है सीट का बंटवारा
Advertisement

Bharat Nyay Yatra में अखिलेश यादव होंगे शामिल, ऐसे हुआ है सीट का बंटवारा

Bharat Nyay Yatra: भारत न्याय यात्रा को आज अखिलेश यादव भी ज्वाइन करने वाले हैं. यह यात्रा रविवार को अलीगढ़ मंडल से आगरा मंडल तक गुजरेगी. इस यात्रा की प्रियंका गंधी भी हिससा होंगी.

Bharat Nyay Yatra में अखिलेश यादव होंगे शामिल, ऐसे हुआ है सीट का बंटवारा

Bharat Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा रविवार को अलीगढ़ मंडल से आगरा मंडल तक गुजरेगी. यह यात्रा लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एक प्रमुख राजनीतिक विकास को दर्शाती है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को पहली बार न्याय यात्रा में शामिल होंगे. बता दें, इससे पहले कहा जा रहा था कि अखिलेश भारत न्याय यात्रा में शामिल नहीं होने वाले हैं. हालांकि अब तस्वीर साफ हो गई है. इस यात्रा की प्रियंका गांधी भी हिस्सा हैं.

भारत न्याय यात्रा में अखिलेश होंगे शामिल

राहुल गांधी और अखिलेश यादव का एक साथ आना सात साल पहले आगरा में आए है.  3 फरवरी, 2017 को आगरा में देनों ने आगरा में एक रोड शो किया था. डॉ अनिल चौधरी, पश्चिम यूपी अध्यक्ष ने कहा, “यात्रा 25 फरवरी को अलीगढ़ के जमालपुर से शुरू होगी और अलीगढ़ के शमशाबाद मार्केट चौक पर एक संबोधन होगा और दोपहर में सादाबाद में दोपहर के भोजन के साथ हाथरस के गांधी तिराहा पहुंचेगी. इसके बाद यह 25 फरवरी को दोपहर में आगरा के टेडी बगिया से फिर से शुरू होगी और आगरा के तेहरा में एक संबोधन के बाद, दिन में राजस्थान में प्रवेश करने के लिए धौलपुर पहुंचेगी.”

दिलचस्प बात यह है कि यात्रा रविवार को जिन चार संसदीय सीटों से होकर गुजरेगी, वे सभी चार संसदीय सीटें, यानी अलीगढ़, हाथरस (सुरक्षित), आगरा (सुरक्षित) और फ़तेहपुर सीकरी, 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जीती थीं. सीट-बंटवारे के फॉर्मूले के मुताबिक, कांग्रेस को मथुरा और फतेहपुर सीकरी संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ना है, जबकि सपा आगरा मंडल में आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी और अलीगढ़ मंडल में अलीगढ़, हाथरस और एटा में चुनाव लड़ेगी.

आलू की खेती बदहाल

चौधरी ने कहा,“रविवार को न्याय यात्रा निश्चित रूप से नेताओं को इस बेल्ट में आलू किसानों की दुर्दशा को करीब से देखने का मौका देगी. उत्तर प्रदेश भारत में सबसे अधिक आलू उगाने वाला राज्य है, जो एक राष्ट्र के रूप में चीन और रूस के बाद आलू का तीसरा सबसे बड़ा उत्पादक है."

Trending news