बिहार: नीट पेपर लीक मामले में नवादा पहुंची CBI टीम पर हमला, चार गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2305254

बिहार: नीट पेपर लीक मामले में नवादा पहुंची CBI टीम पर हमला, चार गिरफ्तार

 NEET Paper Leak Case: यूजीसी नीट ( UGC-NEET) पेपर लीक मामले में जांच के लिए दिल्ली से नवादा जिले पहुंची सीबीआई (CBI) की टीम पर गांव वालों ने हमला कर दिया और गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की.  पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

बिहार: नीट पेपर लीक मामले में नवादा पहुंची CBI टीम पर हमला, चार गिरफ्तार

 Attack on CBI team in Nawada: यूजीसी नीट ( UGC-NEET) पेपर लीक मामले में जांच के लिए दिल्ली से नवादा जिले पहुंची सीबीआई (CBI) की टीम पर गांव वालों ने हमला कर दिया और गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की.  दरअसल, सीबीआई टीम के साथ यह घटना रजौली के कसियाडीह गांव में हुई है, जहां ग्रामीमों ने सीबीआई टीम को नकली समझकर मारपीट शुरू कर दी. जांच टीम शामिल अफसरों से भी मारपीट की गई. हालांकि, बाद जब गांव वालों को यकीन हुआ कि ये असली CBI टीम है तो उन्हें छोड़ दिया.  

मिली जानकारी मुताबिक, सीबीआई की जांच टीम में लोकल पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल समेत CBI के चार अफसर शामिल थे. अफसरों के साथ मारपीट की खबर रजौली पुलिस को दी गई. घटना की सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर राजेश कुमार समेट पुलिस की एक टीम कसियाडीह गांव पहुंची और उन्होंने गांव वालों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

चार गिरफ्तार
वहीं, इस मामले पर नवादा के एसपी अंबरीश राहुल ने बताया कि, "यूजीसी नीट पेपर लीक मामले में CBI की टीम शनिवार को नवादा पहुंची थी. जहां टीम के अफसरों ने जांच के दौरान दो मोबाइल फोन को जब्त किया. इस बीच गांव ने टीम को नकली समझकर उनके साथ मारपीट की. इस मामले में महिला समेत चार लोगों को अरेस्ट करके जेल भेज दिया गया है."

नीट पेपर लीक में पांच राज्यों का कनेक्शन 
बता दें नीट पेपर लीक मामले की जांच में अब तक बिहार, झारखंड, गुजरात, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश जैसे पांच प्रदेशों का कनेक्शन सामने आया है. इस मामले में बिहार की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) की लगातार कार्रवाई जारी है.

शिक्षा मंत्रालय ने लिया ये फैसला
वहीं, केंद्र सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए एनटीए के डीजी सुबोध कुमार सिंह को पद से हटा दिया है. केंद्र उनकी जगह पूर्व आईएएस प्रदीप सिंह खरोला को एनटीए का नया डीजी नियुक्त किया है.

जबकि इस मामले की जांच एजुकेशन मिनिस्टरी ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो ( CBI ) को सौंप दी है. इसके साथ ही मंत्रालय परीक्षा में सुधार पारदर्शिता लाने के लिए लिए ISRO के पूर्व चीफ के. राधाकृष्णन की अगुआई में सात मेंमबरों वाली कमेटी का गठन किया है.

Trending news