"महंगाई भाजपा की भौजाई, मोदी की गारंटी चाइनीज माल", जमुई में भाजपा पर बरसे तेजस्वी यादव
Advertisement

"महंगाई भाजपा की भौजाई, मोदी की गारंटी चाइनीज माल", जमुई में भाजपा पर बरसे तेजस्वी यादव

Bihar Lok Sabha Elections 2024:  तेजस्वी यादव ने बिहार की जमुई लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार अर्चना रविदास के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा, "मोदी सरकार की कथनी और करनी में बड़ा फर्क़ है." 

"महंगाई भाजपा की भौजाई, मोदी की गारंटी चाइनीज माल", जमुई में भाजपा पर बरसे तेजस्वी यादव

Bihar Lok Sabha Elections 2024: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार की जमुई लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार अर्चना रविदास के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. जमुई के सोनो में रैली को संबोधित करते हुए राजद नेता मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने इस दौरान कहा, "मोदी सरकार की कथनी और करनी में बड़ा फर्क़ है." 

उन्होंने आगे कहा कि मोदी ने जनता से देश के विकास का वादा किया था, लेकिन बीते 10 सालों में एक भी वादा पूरा नहीं किया. BJP मतलब बड़का झूठा पार्टी. पूर्व डिप्टी सीएम ने मोदी की गारंटी को चाइनीज माल बताते हुए कहा कि अभी भी पीएम मोदी विकास का खूब वादा करेंगे, लेकिन इलेक्शन खत्म होते ही उनकी पार्टी के नेता अमित शाह बोलेंगे कि यह तो जुमला था.

"हमारा संविधान खतरे में है" 
 भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा संविधान खतरे में है. संविधान बचाने की लड़ाई लड़ने वालों को ED और CBI से परेशान करवाया जा रहा है. मोदी सरकार ने तीन रुपए में मिलने वाला प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़कर 50 रुपए कर दिया. जब मेरे पिता लालू यादव रेलमंत्री थे तो रेलवे का किराया कम था. उन्होंने गरीब रथ चलाने का काम किया. सेंट्रल गवर्नमेंट महंगाई को रोकने में नाकाम साबित हुई है. उन्होंने कहा, "भाजपा वाले पहले कहते थे महंगाई डायन खाय जात है, अब महंगाई उनकी भौजाई हो गई है."

नीतीश पर बोला हमला
सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि चाचा पहले कहते थे कि मिट्टी में मिल जाएंगे, भाजपा में नहीं जाएंगे. चाचा हैं, उनका सम्मान करते हैं. कुछ बोलेंगे नहीं, लेकिन इतना जरूर कहेंगे कि इस उम्र में उन्हें एक जगह रहना चाहिए. 2020 के विधानसभा इलेक्शन में हमने कहा था कि हम सरकार में आएंगे तो नौकरी देंगे. यह बात चाचा को असंभव लगता था और मुझसे कहते थे कि पैसा कहां से लाओगे. हमने महज 17 महीने के कार्यकाल में उन्हीं के हाथों से राज्य में 5 लाख नौजवानों के बीच नियुक्ति पत्र बंटवाया.

परिवारवाद पर तंज
चिराग पासवान की तरफ  से जीजा को टिकट दिए जाने पर भी तेजस्वी ने तंज कसा. उन्होंने कहा, "चिराग के जीजा मेरे भी जीजा लगेंगे, लेकिन उनका पता हमें मालूम नहीं है". लालू जी ने जमुई की बेटी को टिकट देकर आधी आबादी को भी सम्मान देने का काम किया है.

 

 

 

 

 

 

Trending news