Bihar News: मोदी सरकार को लेकर लालू यादव का अजीबो गरीब दावा; अगस्त तक का दिया अल्टीमेटम!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2323242

Bihar News: मोदी सरकार को लेकर लालू यादव का अजीबो गरीब दावा; अगस्त तक का दिया अल्टीमेटम!

Lalu Yadav News: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के 28वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के मौके मोदी सरकार को लेकर अजीबो गरीब दावा किया है. उन्होंने आखिर क्या  दावा किया किया है. आइए जानते हैं.

Bihar News: मोदी सरकार को लेकर लालू यादव का अजीबो गरीब दावा; अगस्त तक का दिया अल्टीमेटम!

Lalu Yadav News: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के 28वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के मौके पर दावा किया कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार अगस्त तक गिर सकती है. इतना ही नहीं उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा कि सभी तैयर रहें क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकते हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयार रहने की अपील करता हूं, क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकते हैं. दिल्ली में मोदी सरकार बहुत कमजोर है और यह अगस्त तक गिर सकती है." इस कार्यक्रम में लालू के छोटे बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. पूर्व रेल मंत्री ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से स्थिति को देखकर तैयार रहने का आग्रह करते हुए कहा कि हाल के लोकसभा चुनावों में RJD ने पांच साल पहले की तुलना में अपनी सीटों की तादाद या और वोट प्रतिशत में सुधार किया है.

प्रसाद ने कहा, "हम काफी वक्त से बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी रहे हैं. कई अन्य पार्टियों के उलट हमने कभी विचारधारा से समझौता नहीं किया." लालू यादव  ने यह टिप्पणी ऐसे वक्त में की, जब NDA के ज्यादातर नेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रोग्राम में थे. इस कार्यक्रम में बिहार से नवनियुक्त सेंट्रल मिनिस्टर को सम्मानित किया जा रहा था.

तेजस्वी का दावा
बिहार की सत्तारूढ़ JDU केंद्र और राज्य दोनों जगह भाजपा के साथ गठबंधन में है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने जदयू पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी ने सत्ता में बने रहने के लिए BJP के साथ गठबंधन करके अपनी विचारधारा से समझौता किया. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में राजद के प्रदर्शन पर दावा करते हुए कहा कि पार्टी का वोट शेयर बढ़ा है, जबकि एनडीए का वोट शेयर घटा हुआ है

तेजस्वी ने कहा, "जनता दल (यू) के लोगों ने सत्ता के लालच की वजह से अपनी विचारधारा से समझौता किया और BJP के साथ गठबंधन किया. RJD इकलौती ऐसी पार्टी है जिसने न तो समझौता किया है और न ही भाजपा के सामने घुटने टेके हैं. सत्ता में रहना सबसे बड़ी बात नहीं है हमारी लड़ाई उन लोगों के लिए है जो कमजोर और वंचित हैं. लोकसभा चुनाव में हमारा वोट शेयर 9 फीसदी बढ़ा, जबकि एनडीए का वोट शेयर 6% कम हो गया, आज राजद 4 सीटें जीतीं और हमारे गठबंधन ने इस लोकसभा चुनाव में 9 सीटें जीतीं हैं."

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी का प्रदर्शन
लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी अपने दम सरकार बनाने में असफल रही. बीजेपी ने बहुमत के आंकड़े से  32 सीटें कम 240 सीटें जीतीं. ऐसे में बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों जेडी (यू), टीडीपी आदि के समर्थन से लगातार तीसरी बार सरकार बनाई.

नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार पीएम पद की कुर्सी संभाली. लेकिन मोदी 3.0 के सत्ता में आने के बाद से कई विपक्षी नेता दावा करते रहे हैं कि सरकार लंबे वक्त तक नहीं चलेगी और कुछ महीनों में गिर जाएगी. अब लालू की ताजा टिप्पणी ने ऐसे दावों को फिर से हवा दे दी है.

Trending news