Bengal: चुनाव के बाद हुई हिंसा में अब तक 11 लोगों की मौत, 5 मई को BJP का मुल्क गीर धरना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam894891

Bengal: चुनाव के बाद हुई हिंसा में अब तक 11 लोगों की मौत, 5 मई को BJP का मुल्क गीर धरना

The Bharatiya Janata Party (BJP) has announced a nationwide dharna: हिंसा के वाक्यात के खिलाफ, बीजेपी ने 5 मई को मुल्क गीर धरना देने का ऐलान किया है.

बीजेपी का इलज़ाम है कि TMC के कार्यकर्ताओं ने आसंसोल में उसके अफ्तर में तोड़ फोड़ की (साभार: ANI)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे के ऐलान के बाद ही रियासत के कई हिस्सों से हिंसा की खबरें आ रही हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक हिंसा के इन वाक्यात में 11 लोगों की जान जा चुकी है. बीजेपी ने इलज़ामल लगाया है कि इन 11 में से 9 उसके कारकुन थे, जिन्हें टीएमसी के गुंडों ने मार दिया. 

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इलज़ाम लगाया कि सोमवार देर शाम भी ब‌र्द्धमान में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ता के घर पर हमला कर दिया जिसमें उसकी मौत मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड की ये ख्वाहिश पूरी करने के लिए शख्स ने बेच दिया 2 साल का बेटा, हैरान कर देगी हकीकत

बंगाल में होने वाले हिंसा इन वाक्यात पर मरकज़ी वज़रात दाखिला ने बंगाल हुकूमत से रिपोर्ट मांगी है. हिंसा और आगजनी की इन घटनाओं पर गवरनर जगदीप धनखड़ ने भी डीजीपी को समन किया है और होम सेक्रेटरी से रिपोर्ट मांगी है. वहीं बीजेपी के रियासती सदर दिलीप घोष ने रविवार शाम को चुनाव बाद हिंसा को लेकर गवरनर को मेमोरेंडम सौंपा है. 

हिंसा के खिलाफ बीजेपी का मुल्क गीर धरना
वहीं इन हिंसा के वाक्यात के खिलाफ, बीजेपी ने 5 मई को मुल्क गीर धरना देने का ऐलान किया है. बीजेपी के मुताबिक, ये धरना सभी कोविड प्रोटोकॉल को फालो करते हुए किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Corona Crisis: महाराष्ट्र में पिछले 30 दिनों में सबसे कम मामले, दिल्ली में टूटा मौतों का रिकॉर्ड, कुछ अहम बातें

जेपी नड्डा का बंगाल दौरा
उसके अलावा आज बीजेपी के कौमी सदर जेपी नड्डा (JP Nadda) पश्चिम बंगाल (West Bengal) का दौरा करेंगे. इस दौरे में वह हिंसा का शिकार हुए  कार्यकर्ताओं के घरवालों से भी मुलाकात करेंगे.

Zee Salam Live TV:

Trending news