"हमारे यहां जन्म देने वाली को मां गाली नहीं देते", खरगे का असम CM पर सख्त हमला कहा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2071275

"हमारे यहां जन्म देने वाली को मां गाली नहीं देते", खरगे का असम CM पर सख्त हमला कहा

Kharge on BJP: खरगे ने उल्लेख किया कि कैसे शर्मा को भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने ‘भ्रष्ट’ कहा था, लेकिन जब वह "उनकी गोद में बैठ गए, तो उन्हें वॉशिंग मशीन द्वारा धो दिया गया."

"हमारे यहां जन्म देने वाली को मां गाली नहीं देते", खरगे का असम CM पर सख्त हमला कहा

Kharge on BJP: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को दावा किया कि असम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) उनकी पार्टी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की सफलता से इतनी "भयभीत" है कि उसके लोगों ने प्रदेश कांग्रेस प्रमुख पर हमला कर दिया. खरगे ने कहा कि 2022-23 में कांग्रेस की पहली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ भाजपा शासित कई राज्यों से होकर गुजरी थी लेकिन उस पर एक भी पत्थर नहीं फेंका गया था. 

मेरी बिल्ली मुझ पर म्याऊं
खड़गे ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा पर हमला करते हुए कहा, "मेरी ही बिल्ली मुझ पर ही म्याऊं". खरगे ने शर्मा के कांग्रेस के जरिए राजनीति में प्रवेश करने का जिक्र करते हुए यह बात कही. उन्होंने मुख्यमंत्री के एक हालिया सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भी उनकी आलोचना की जिसमें दलितों के खिलाफ कथित तौर पर जातिवादी टिप्पणी थी. कांग्रेस अध्यक्ष ने नगांव जिले में यात्रा के तहत एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "कन्याकुमारी से कश्मीर तक की (भारत जोड़ो) यात्रा के दौरान उस पर एक भी पत्थर नहीं फेंका गया था. किसी ने हमें धमकाने की कोशिश नहीं की जबकि हम भाजपा शासित कई राज्यों से गुजरे थे." 

नागपुर में नहीं हुई कोई घटना
खरगे ने कहा, "यहां तक कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के मुख्यालय नागपुर में, लाखों लोग (यात्रा में) हमारे साथ जुड़े और कोई घटना नहीं हुई." उन्होंने मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा का नाम लिए बिना कहा, "असम में यह क्यों हो रहा है? यह यहां इसलिए हो रहा है कि (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी जी का चेला आंख मूंदकर अपने साहब की बात सुनता है." इससे पहले दिन में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा पर हुए हमले का जिक्र करते हुए खरगे ने कहा, "यात्रा यहां इतनी सफलतापूर्वक आगे बढ़ रही है कि भाजपा के लोग भयभीत हैं और उन्होंने हमारी पार्टी के प्रदेश प्रमुख पर हमला कर दिया, लेकिन न तो बोरा और न ही कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता डरता है." 

कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला
खरगे ने कहा, "हमारे प्रदेश अध्यक्ष की नाक से खून बह रहा था. देश में सहिष्णुता कहां चली गई? हमारे लोग शांतिपूर्वक यात्रा कर रहे थे." बोरा पर उस समय हमला किया गया, जब उनकी कार सोनितपुर के जमुगुरीहाट में बजरंग दल के एक कार्यक्रम स्थल के पास से गुजर रही थी. शुरुआत में, कांग्रेस से शर्मा के जुड़े रहने को याद करते हुए खरगे ने कहा, "यह मेरी बिल्ली, मुझ पर ही म्याऊं का मामला है. जो पहले हमारे साथ थे वह अब हमें ही आंख दिखा रहे हैं. हमने ऐसे कई लोगों को देखा है और वे हमें नहीं डरा सकते. कांग्रेस अंग्रेजों से नहीं डरी, हम भाजपा से कैसे डर सकते हैं."

मां को गाली देने के समान
उन्होंने दावा किया कि शर्मा ने भाजपा में शामिल होते ही कांग्रेस को गाली देनी शुरू कर दी. कांग्रेस नेता ने पूछा, "क्या आप उस मां को गाली देते हैं, जिसने आपको जन्म दिया? हम ऐसा नहीं करते." खरगे ने दावा किया कि शर्मा दलितों को हेय दृष्टि से देखते हैं जैसा कि मुख्यमंत्री के हालिया सोशल मीडिया पोस्ट से साफ है. 

Trending news