लोकसभा चुनाव-2024: सूरत में BJP कैंडिडेट की हुई निर्विरोध जीत, कांग्रेस ने लगाया बड़ा इल्जाम
Advertisement

लोकसभा चुनाव-2024: सूरत में BJP कैंडिडेट की हुई निर्विरोध जीत, कांग्रेस ने लगाया बड़ा इल्जाम

Surat News: गुजरात में लोकसभा इलेक्शन में ये पहला मौका है, जब कोई कैंडिडेट निर्विरोध चुनाव जीता है. मुकेश दलाल बीजेपी की और से भी पहले कैंडिडेट हैं, जो निर्विरोध जीते हैं और देश में अब तक 29वें उम्मीदवार हैं. 

लोकसभा चुनाव-2024: सूरत में BJP कैंडिडेट की हुई निर्विरोध जीत, कांग्रेस ने लगाया बड़ा इल्जाम

Surat News: लोकसभा इलेक्शन के लिए पहले फेज का मतदान हो गया है. इस बीच गुजरात से बीजेपी के लिए अच्छी खबर आई है. जहां, सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस कैंडिडेट का नामांकन रद्द होने के बाद बाकी सभी कैंडिडिट्स ने भी अपने नाम वापस ले लिए हैं, जिसके बाद बीजेपी कैंडिडेट मुकेश दलाल निर्विरोध जीत गए हैं. 

इसके साथ ही सूरत लोकसभा सीट पर अब इलेक्शन नहीं होगा. इसकी आधिकारिक घोषणा बाद में की जाएगी. सूरत में चुनावी लड़ाई ने तब अप्रत्याशित मोड़ ले लिया, जब 21 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी के कैंडिडेट का नामांकन खारिज हो गया. बता दें कि गुजरात के ज्यादातर लोकसभा सीट में लड़ाई दो पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी के बीच है.

कांग्रेस कैंडिडेट  प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में पाई थी खामिया
शुरू में सूरत कांग्रेस कैंडिडेट नीलेश कुंभानी के नामांकन फॉर्म में प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में खामियां पाई गई. जिसके बाद उनकी उम्मीदवारी खारिज हो गई. कांग्रेस के उम्मीदवार का फॉर्म रिजेक्ट होने के बाद 9 उम्मीदवार मैदान में बचे थे, जिनमें से बसपा के उम्मीदवार प्यारेलाल भारती सहित 8 दूसरे और निर्दलीय कैंडिडेट्स ने भी अपना नाम वापस ले लिया और भाजपा के मुकेश दलाल बिना लड़े ही चुनाव जीत गए हैं. 

कांग्रेस ने लगाए गंभीर इल्जाम
वहीं, कांग्रेस ने सरकार पर इल्जाम लगाते हुए कहा, "सरकार की धमकी के सामने सब डरे हुए हैं." कांग्रेस नेता बाबू मांगुकीया ने कहा, "हमारे तीनों प्रस्तावकों का अपहरण हुआ है, इलेक्शन अधिकारी को अभी फॉर्म पर हस्ताक्षर हुए हैं या नहीं, इसकी नहीं बल्कि अपहरण की जांच करनी चाहिए. हस्ताक्षर टेली किए बिना फॉर्म रद्द करना गलत है, प्रस्तावकों के हस्ताक्षर सही हैं या गलत उसकी जांच के बगैर फॉर्म रद्द करना गलत है."

निर्विरोध जीतकर ये रिकॉर्ड किया अपने नाम
गुजरात में लोकसभा इलेक्शन में ये पहला मौका है, जब कोई कैंडिडेट निर्विरोध चुनाव जीता है. मुकेश दलाल बीजेपी की और से भी पहले कैंडिडेट हैं, जो निर्विरोध जीते हैं और देश में अब तक 29वें उम्मीदवार हैं, जिन्होंने लोकसभा का इलेक्शन निर्विरोध जीता है.

Trending news