सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर भाजपा नेता ने ठगे 9 करोड़; खुद को बताया CM का करीबी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1712735

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर भाजपा नेता ने ठगे 9 करोड़; खुद को बताया CM का करीबी

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे वसूलने के आरोप में असम की  एक महिला भाजपा नेता को गिरफ्तार किया गया है. पार्टी ने उसे पद से हटा दिया है, लेकिन उसकी गिरफ्तारी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

मून इंगटिपी

गुवाहाटीः असम के कार्बी आंगलोंग जिले में एक महिला भाजपा नेता को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार नौजवानों से कथित तौर पर 9.52 करोड़ रुपये वसूलने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है. इस मामले में भाजपा के किसान मोर्चा विंग के नेता मून इंगटिपी को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, नेता की गिरफ्तारी के बाद, भारतीय जनता पार्टी ने उसे पद के साथ-साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी निष्कासित कर दिया है.

पुलिस ने कहा, आरोपी नेता के खिलाफ काफी सबूत 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि उन्हें उसके खिलाफ कई शिकायतें मिल रही थी, और एक आधिकारिक शिकायत के आधार पर उन्होंने जांच शुरू की है थी. कार्बी आंगलोंग जिले के एडिशनल एसपी नयन बर्मन ने कहा, "आरोपी की गिरफ्तारी करने के लिए हमें काफी सबूत मिले हैं. पुलिस टीम इसकी और अच्छे से जांच कर रही है." असम में अलग-अलग सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर इंगतिपी ने कथित तौर पर बेरोजगार युवाओं से बड़ी रकम वसूल की थी, जिसके बाद यह मामला हाल ही में सामने आया था. इंगतिपी पर कई लोगों से करीब 9.52 करोड़ रुपये वसूलने का आरोप है. 

पार्टी ने चुप्पी साध ली है 
पैसे लुटाने वाले पीड़ितों में से कुछ ने कहा, "इंगतिपी ने पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के नाम का इस्तेमाल पैसे इकट्ठा करने के लिए किया था. वह इस बात का भरोसा दे रहा था कि सीएम के आदेश से नौकरी मिलेगी.’’ एक पीड़ित ने बताया, “उसने यह भी कहा कि कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद के मुख्य कार्यकारी सदस्य (सीईएम) तुलीराम रोंगहांग उसके करीबी दोस्त हैं.’’ उनकी गिरफ्तारी के बाद, भाजपा की असम इकाई ने उन्हें किसान मोर्चा में उनके पद से बर्खास्त कर दिया है, और उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए कहा है. भाजपा नेतृत्व ने हालांकि, मून इंगतिपी के खिलाफ लगाए गए आरोपों और उन्हें हिरासत में लिए जाने पर चुप्पी साध ली है.

Zee Salaam

Trending news