बेअदबी मामले में Amarinder Singh बोले- शख्स को मारना बिलकुल गलत; जानिए और क्या कहा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1052872

बेअदबी मामले में Amarinder Singh बोले- शख्स को मारना बिलकुल गलत; जानिए और क्या कहा

मरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने इस मामले की मज़म्मत करते हुए  कहा, '' बेअदबी गलत है, लेकिन एक व्यक्ति को मार डालना भी गलत है. ये क्या तरीका है?

बेअदबी मामले में Amarinder Singh बोले- शख्स को मारना बिलकुल गलत; जानिए और क्या कहा

नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) के अमृतसर और कपूरथला में कथित तौर पर बेअदबी की कोशिश करने वाले दो आरोपियों को पीट-पीटकर मार डाला. पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने इस मामले की मज़म्मत करते हुए  कहा, '' बेअदबी गलत है, लेकिन एक व्यक्ति को मार डालना भी गलत है. ये क्या तरीका है? देश में कानून है. अगर आप उसे (आरोपी को) एसजीपीसी कार्यालय ले जाते हैं, उससे पूछताछ करते हैं और इसके बाद उसे मार डालते हैं. क्या ये तरीका है? ये गैर-कानूनी है और बिल्कुल अस्वीकार्य है.''

उन्होंने कहा कि आरोपी को पुलिस के हवाले किया जाना चाहिए था और कोई भी सभ्य समाज ऐसी हत्याओं का स्वीकार नहीं कर सकता. साल 2015 की बेअदबी की घटनाओं में न्याय नहीं मिलने के बाद जनता में रोष के मुद्दे और इसके चलते इस तरह की घटनाएं होने संबंधी सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पहले दिन से इस पर काम शुरू किया था.

यह भी पढ़ें: बंगाल के हल्दिया में IOC रिफाइनरी में आग; तीन की मौत, 44 घायल

अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि सबसे पहले सरकार को सीबीआई से जांच वापस लेने के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी, जिसके बाद जांच शुरू की गई थी और पुलिस अधिकारियों समेत 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया था जो कि अब जमानत पर हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डालने को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता और यह पूरी तरह अस्वीकार्य है.

आपको बता दें अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को जबकि कपूरथला जिले के एक गुरुद्वारे में रविवार को कथित तौर पर बेअदबी की कोशिश करने के आरोप में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को जबकि कपूरथला जिले के एक गुरुद्वारे में रविवार को कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने के आरोप में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

Zee Salaam Live TV

Trending news