ममता बनर्जी की बढ़ीं मुश्किलें! भतीजे अभिषेक बनर्जी को CBI ने जारी किया नोटिस
Advertisement

ममता बनर्जी की बढ़ीं मुश्किलें! भतीजे अभिषेक बनर्जी को CBI ने जारी किया नोटिस

सीबीआई ने सम्मन भेजकर अभिषेक की पत्‍नी रुजीरा नरूला और उनकी साली को भी पूछताछ के लिए बुलाया है

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. दरअसल कोल केस में राज्य की सीएम के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पर CBI ने सम्मन भेज दिया है. जानकारी के मुताबिक यह सम्मन उनकी पत्नी रूजिरा नरुला (Rujira Narula) ने हासिल किया. 

अभिषेक पर इस घोटाले में शामिल लोगों ने गैर कानूनी तौर पर कई हजार करोड़ रुपये के कोयले का खनन करके उसे ब्लैक मार्केट में बेचा. इससे सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ.

यह भी पढ़ें: कचरा बीनने वाले हाफिज और हबीबुर की आवाज के कायल हुए आनंद महिंद्रा, जनता से की ये अपील

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम इतवार को अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंची. कोयला तस्करी से जुड़े मामले में सीबीआई ने पहली बार ऐक्शन लेते हुए अभिषेक बनर्जी को समन जारी किया है. सीबीआई ने सम्मन भेजकर अभिषेक की पत्‍नी रुजीरा नरूला और उनकी साली को भी पूछताछ के लिए बुलाया है.

यह भी पढ़ें: अगर आपके नाखूनों पर भी हैं चांद के निशान तो जरूर पढ़ें ये खबर, पता चलते हैं कई रहस्य

इससे पहले 19 फरवरी को भी सीबीआई सीबीआई कोयला अवैध खनन और तस्करी मामले में बंगाल की 13 जगहों पर भी छापेमारी कर चुकी है. कोयला तस्करी से जुड़े इस मामले में जांच नवंबर से ही चल रही है. दिसंबर में सीबीआई ने टीएमसी नेता विनय मिश्र के साथ ही बिजनसमैन अमित सिंह और नीरज सिंह के आवास पर भी छापेमारी की थी. आरोप है कि हजारों करोड़ रुपये कीमत के कोयले को ब्लैक मार्केट में बेच दिया जाता है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news