CDS बिपिन रावत ने बताया दहशतगर्दी को खत्न करने का 'सही तरीका'

रायसीना डायलॉग्स (Raisina Dialogues) में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) ने पाकिस्तान (Pakistan) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दहशतगर्दी के खिलाफ जंग खत्म करनी होगी.

CDS बिपिन रावत ने बताया दहशतगर्दी को खत्न करने का 'सही तरीका'

नई दिल्ली: रायसीना डायलॉग्स (Raisina Dialogues) में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) ने पाकिस्तान (Pakistan) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दहशतगर्दी के खिलाफ जंग खत्म करनी होगी. रावत ने दहशतगर्दी को फरोग़ देने वाले पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा है कि न सिर्फ दहशतगर्दी को खत्म करना होगा. बल्कि दहशतगर्दाना हिमायती मुल्क पाकिस्तान को भी सिफारती तौर पर अलग-थलग करना होगा. आपको बता दें कि रायसीना डायलॉग्स का आज तीसरा और आखिरी रोज़ है. 

बिपिन रावत ने कहा कि जिस तरह 9/11 हमले के बाद अमेरिका ने कार्रवाई कर दुनिया को पैग़ाम दिया था. उसी तरह का एक्शन पाकिस्तान के खिलाफ उठाया जाना चाहिए. बिपिन रावत ने कहा कि ये साफ है कि पाकिस्तान से दहशतगर्दाना तंज़ीमे ऑपरेट कर रहे हैं.

उन्होंने कहा हमें भी वैसा ही कदम उठाने की जरूरत है जैसा अमेरिका ने 9/11 के हमले के बाद लिया था. दहशतगर्दी के खिलाफ अब आलमी तर्ज़ पर नतीजाकुन लड़ाई लड़नी होगी. मुल्क में सभी को दहशतगर्दी के खिलाफ मुत्तहिद होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि आपको दहशतगर्दी की ताकत कम करनी होगी. साथ ही वैसे लोग, वैसे मुल्क को अलग-थलग करना जरूरी है जो आतंकवाद को फरोग़ देते हैं.