Chennai-Mumbai Flight Bomb Threat: विमान की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, बीती रोज मिली थी अस्पतालों को बम की धमकी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2298437

Chennai-Mumbai Flight Bomb Threat: विमान की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, बीती रोज मिली थी अस्पतालों को बम की धमकी

Chennai-Mumbai Flight Bomb Threat: चेन्नई मुंबई फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. जिसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी, इससे पहले कई अस्पतालों को भी बम की धमकी आ चुकी है.

Chennai-Mumbai Flight Bomb Threat: विमान की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, बीती रोज मिली थी अस्पतालों को बम की धमकी

Chennai-Mumbai Flight Bomb Threat: चेन्नई से मुंबई जा रहा इंडिगो का एक विमान बम को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. जिसके बाद इमरजेंसी हालात में एयरप्लेन को मंगलवार रात 10.24 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा. विमान के उतरने के बाद उसे एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया, जहां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने उसकी गहन जांच की गई.

चेन्नई से मुंबई जा रहे एयरप्लेन को बम से उड़ाने की धमकी

इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा, "सभी यात्री विमान से सुरक्षित उतर गए हैं. हम सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में उतारा जाएगा." यह घटना उस दिन हुई जब सीएसएमआईए समेत देश भर के 41 हवाई अड्डों पर बम की धमकी वाले ईमेल आए, जिसके बाद अधिकारियों को आपातकालीन उपाय करने पड़े और जांच करनी पड़ी जो घंटों तक चली. सभी धमकियां झूठी साबित हुईं. 

घमकी वाले ईमेल में क्या था?

हवाई अड्डों को मिले ईमेल में लगभग एक जैसा संदेश था: "नमस्ते, हवाई अड्डे में विस्फोटक छिपाए गए हैं. बम जल्द ही फट जाएंगे. आप सभी मर जाएंगे." बताया जा रहा है कि इन फर्जी धमकी भरे ईमेल के पीछे "केएनआर" नामक एक ऑनलाइन समूह का हाथ होने का संदेह है.

बता, इससे पहले भी कई फ्लाइट्ल, हॉस्पिटल और स्कूलों को धमकी भरे ईमेल आ चुके हैं. इससे पहले 3 जून को दिल्ली-मुंबई आकाश एयर की फ्लाइट को बम की धमकी मिलने के बाद अहमदाबाद डायवर्ट किया गया था. 2 जून को पेरिस-मुंबई रूट पर उड़ान भरने वाली विस्तारा की फ्लाइट को बम की धमकी मिली, जिसके बाद मुंबई एयरपोर्ट पर इसके आने से पहले ही आपातकाल घोषित कर दिया गया. 1 जून को चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में 172 यात्री सवार थे, जिसके बाद विमान को मुंबई में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी.

अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी

मुंबई के करीब 60 अस्पतालों को भी पिछले दो दिनों में उनके कैंपस में बम रखे जाने के बारे में फर्जी ईमेल मिले हैं. पुलिस के मुताबिक, इसमें निजी और सरकारी दोनों तरह के अस्पताल शामिल हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "अस्पतालों ने ईमेल मिलने के बाद तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित किया और गहन जांच की. ईमेल में कहा गया था कि बम बिस्तरों के नीचे और शौचालयों में रखे गए हैं. हालांकि बाद में यह अफवाह साबित हुई.

Trending news