November की इस तारीख से फिर शुरू होंगी दिल्ली के स्कूलों, कॉलेजों में कक्षाएं
X

November की इस तारीख से फिर शुरू होंगी दिल्ली के स्कूलों, कॉलेजों में कक्षाएं

मंत्री गोपाल राय ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद कहा कि आवश्यक सेवाओं में लगे, केवल संपीड़ित प्राकृतिक गैस (CNG) संचालित, इलेक्ट्रिक वाहनों को 27 नवंबर से शहर में आने की अनुमति दी जाएगी.

 

 November की इस तारीख से फिर शुरू होंगी दिल्ली के स्कूलों, कॉलेजों में कक्षाएं

नई दिल्लीः वायु प्रदूषण  (Air Pollution) बढ़ने के बाद बंद किए गए दिल्ली के स्कूलों और कॉलेजों में कक्षाएं (Classes in School and Colleges ),  29 नवंबर से फिर शुरू की जाएंगी. दिल्ली सरकार ने कहा है कि दिल्ली के सभी सरकारी कार्यालय (Govt Offices reopens on 29 Nov) सोमवार से खुलेंगे, कर्मचारियों को सार्वजनिक वाहनों में यात्रा करने का सुझाव दिया गया है और उनके लिए विशेष बसों की व्यवस्था भी जाएगी.

मंत्री गोपाल राय ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद कहा कि आवश्यक सेवाओं में लगे, केवल संपीड़ित प्राकृतिक गैस (CNG) संचालित, इलेक्ट्रिक वाहनों को 27 नवंबर से शहर में आने की अनुमति दी जाएगी. अन्य वाहनों पर तीन दिसंबर तक रोक जारी रहेगी. दिल्ली सरकार ने वायु की गुणवत्ता में सुधार और श्रमिकों को हो रही असुविधा को देखते हुए, निर्माण और तोड़फोड़ से संबंधित गतिविधियों पर लगी रोक सोमवार को हटा दी थी. वायु प्रदूषण बढ़ने के बाद 13 नवंबर को शहर के सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे. 

दिवाली के बाद बिगड़ी थी हवा की सेहत 

दिवाली के बाद से राष्ट्रीय राजधानी का एक्यूआई बहुत खराब,गंभीर श्रेणी के आसपास मंडराता रहा. हवा की दिशा में बदलाव, पराली जलाने और पटाखे फोड़ने को हवा की गुणवत्ता खराब होने का कारण बताया गया था. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) द्वारा बुधवार के एक्यूआई को 280 दर्ज किए जाने के साथ रविवार को शहर में तेज हवाएं चलने के बाद दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news