मुंबई में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का समापन; विपक्षी गठबंधन को लेकर रैली का आयोजन
Advertisement

मुंबई में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का समापन; विपक्षी गठबंधन को लेकर रैली का आयोजन

Rahul Gandhi: मणिपुर से 14 जनवरी को शुरू हुई 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' दो महीने बाद मुंबई में समाप्त हो गई. विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन ताकत का मुजाहिरा करने के लिए रविवार की शाम को एक रैली आयोजित करेगा, जिसमें तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव और समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव हिस्सा ले सकते हैं. 

 

मुंबई में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का समापन; विपक्षी गठबंधन को लेकर रैली का आयोजन

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने सेंटर मुंबई में डॉ. बी आर आम्बेडकर के स्मारक चैत्यभूमि पर उन्हें खिराजे अकीदत पेश करके और संविधान की प्रस्तावना पढ़कर अपनी 63-दिवसीय 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का समापन किया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के साथ उनकी बहन और पार्टी की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं. उन्होंने डॉ. आम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की और संविधान की प्रस्तावना पढ़ी. मणिपुर से 14 जनवरी को शुरू हुई 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा'  शनिवार को 63वें दिन ठाणे से मुंबई में दाखिल हुई. 

कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने रविवार की सुबह साउथ मुंबई में महात्मा गांधी के आवास मणि भवन से 'न्याय संकल्प पदयात्रा' निकाली. इस मौके पर प्रियंका गांधी और महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी भी कांग्रेस हामियों के साथ पैदल मार्च में शामिल हुए. यह मार्च अगस्त क्रांति मैदान तक निकाला जाएगा, जहां 1942 में अंग्रेजों की हुकूमत से भारत की आजादी की जद्दोजहद के दौरान 'भारत छोड़ो आंदोलन' शुरू हुआ था. अपोजिशन 'इंडिया' गठबंधन के कुछ मेंबर पदयात्रा में शामिल हुए. शनिवार को कांग्रेस एमपी ने मध्य मुंबई में डॉ. भीमराव आंबेडकर के स्मारक 'चैत्यभूमि' पर उन्हें खिराजे अकीदत पेश करके अपनी 63 दिवसीय 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का इख्तेताम किया.

यह यात्रा 14 जनवरी से मणिपुर से शुरू हुई थी. विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन ताकत का मुजाहिरा करने के लिए रविवार की शाम को एक रैली आयोजित करेगा, जिसमें तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव और समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव हिस्सा ले सकते हैं. इससे पहले, राहुल गांधी ने धारावी इलाके में एक रैली को खिताब करते हुए जातिगत जनगणना के कांग्रेस के वादे को दोहराया और कहा कि अगर उनकी पार्टी हुकूमत में आई तो गरीब ख्वातीन को उनके बैंक खातों में हर साल एक लाख रुपये मिलेंगे. कांग्रेस एमपी ने इल्जाम लगाया कि, देश की संपत्ति कुछ कॉरपोरेट परिवारों को दी जा रही है. राहुल ने कहा, धारावी आपकी अपनी जमीन है, लेकिन सरकार इसे दलालों के जरिए से हासिल करने की कोशिश कर रही है. 

Trending news