ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा
Advertisement

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा

सिन्हा ने हाल में पीएम नरेन्द्र मोदी की हिमायत में एक ट्वीट किया था, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह भारतीय जनता पार्टी में ’’घर वापसी’’ कर सकते हैं, लेकिन उनका झुकाव तृणमूल कांग्रेस की जानिब ज्यादा है.

शत्रुघ्न सिन्हा

पटना/कोलकाताः भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले वरिष्ठ नेता और बाॅलीवुड के पूर्व एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही मगरबी बंगाल की वजीर-ए-आला ममता बनर्जी की रहनुमाई वाली पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. सिन्हा के नजदीकी सूत्रों ने इतवार को यह जानकारी दी है. हालांकि सिन्हा ने हाल में वजीर-ए-आजम नरेन्द्र मोदी की हिमायत में हिन्दी में एक ट्वीट किया था, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में ’’घर वापसी’’ कर सकते हैं. लेकिन जराया के मुताबिक उनका झुकाव तृणमूल कांग्रेस की जानिब ज्यादा है. 

राजनीति संभावनाएं तलाशने की एक कला हैः सिन्हा 
टीएमसी ने हाल में बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को धूल चटाई है. ममता बनर्जी को 2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी का सबसे बड़ा हरीफ माना जा रहा है. हालांकि इस सिलसिले में सिन्हा से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर कुछ कहने से इनकार कर दिया, लेकिन सिन्हा ने कहा है कि ’’राजनीति संभावनाएं तलाशने की एक कला है.’’ गौरतलब है कि पटना साहिब लोकसभा सीट से दो बार के भाजपा सांसद रह चुके सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो गए थे और 2019 के लोकसभा चुनाव में उसी निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतरे थे, लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

सिन्हा मामता बनर्जी को बता चुके हैं ’रीयल बंगाल टाइगर’ 
कोलकाता में तृणमूल नेताओं के एक समूह का कहना है कि वह इस बारे में सिन्हा से बातचीत कर रहे हैं और बातचीत सही सिमत में आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा के ताल्लुकात बनर्जी के साथ हमेशा से ही बेहतर रहे हैं. जराया ने कहा कि सिन्हा के 21 जुलाई को ‘शहीद दिवस’ प्रोग्राम में तृणमूल में शामिल होने के इमकान है. ’बिहारी बाबू’ के नाम से मशहूर सिन्हा ने हाल में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए उन्हें ’वास्तविक रॉयल बंगाल टाइगर’ कहा था.

Zee Salaam Live Tv

Trending news