कांग्रेस ने उम्मीदारों की एक और लिस्ट की जारी, जानें- कहां से किसे मिला पार्टी का सिंबल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2180119

कांग्रेस ने उम्मीदारों की एक और लिस्ट की जारी, जानें- कहां से किसे मिला पार्टी का सिंबल

Congress Candidates List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने राजस्थान और कर्नाटक से उम्मीदवारों की घोषणा की है. 

कांग्रेस ने उम्मीदारों की एक और लिस्ट की जारी, जानें- कहां से किसे मिला पार्टी का सिंबल

Congress Candidates List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस लिस्ट में 5 सीटों पर कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया है. शुक्रवार (29 मार्च, 2024) जारी हुई इस लिस्ट में कांग्रेस ने राजस्थान से दो और कर्नाटक से तीन उम्मीदवारों की घोषणा की है. 

पार्टी ने राजस्थान की दो सीटों पर कैंडिडेट्स को बदल दिया है.  भीलवाड़ा संसदीय सीट से दामोदर गुर्जर की जगह सीनियर नेता डॉ.सीपी जोशी को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, राजसमंद लोकसभा सीट से सुदर्शन रावत की जगह डॉ.दामोदर गुर्जर प्रत्याशी बनाया है. जबकि कर्नाटक की तीन सीटें चामराजनगर (SC) से सुनील बोस, बेल्लारी (ST) से ईंजीनियर थुकाराम और चिक्कबल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र से रक्षा रमैया को मैदान में उतारा है.

कांग्रेस पार्टी ने इसकी जानकारी अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर दी. उन्होंने पोस्ट में लिखा, " आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की. पार्टी हाईकमान ने यह फैसला किया है कि सीपी जोशी राजस्थान के भीलवाड़ा से, दामोदर गुर्जर राजस्थान के राजसमंद से चुनाव लड़ेंगे." नीचे देखें पूरी लिस्ट....

कांग्रेस ने इससे पहले 28 मार्च को उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी की थी, जिसमें उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद सीट से पार्टी ने फिर से डॉली शर्मा चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्ती ने जनरल वी के सिंह की जगह विधायक अतुल गर्ग को टिकट दिया है. 

कांग्रेस ने कर्नाटक के जिन तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, बीजेपी ने वहां पहले ही अपने कैंडिडेट्स उतार दिए हैं. बीजेपी ने बेल्लारी से बी श्रीरामुलू, चिकबल्लपुर से डॉ के सुधाकर और चामराजनगर से एस बलराज को कैंडिडेट्स बनाया है. यानी इन तीनों सीटों पर जनता के सामने दोनों मुख्य दलों के उम्मीदवारों के नाम सामने आ चुके हैं.  

वहीं, राजस्थान की बात करें तो यहां भी बीजेपी और कांग्रेस में सीधी टक्कर है. राजसमंद सीट से भाजपा ने महिमा विश्वेश्वर सिंह को टिकट दिया है. जबकि भीलवाड़ा से भाजपा ने अभी तक अपने उम्मीवार के नाम पर फाइनल मुहर नहीं लगाई है.   

 

 

 

 

 

Trending news