नेमप्लेट पर हिंदू नेता बलराज डूंगर का विवादित बयान, कहा- मुस्लिम कर रहे हैं व्यापार जिहाद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2357521

नेमप्लेट पर हिंदू नेता बलराज डूंगर का विवादित बयान, कहा- मुस्लिम कर रहे हैं व्यापार जिहाद

Nameplate Controversy: कांवड़ यात्रा को लेकर विवाद अभी भी जारी है. हिंदूवादी नेता बलराज डूंगर ने फिर विवादित बयान दिया है. बलराज डूंगर इस बार फिर से हरिद्वार से पैदल यात्रा करते हुए कांवड़ लेकर अयोध्या में मौजूद राम मंदिर आ रहे हैं.

नेमप्लेट पर हिंदू नेता बलराज डूंगर का विवादित बयान, कहा- मुस्लिम कर रहे हैं व्यापार जिहाद

Nameplate Controversy: कांवड़ यात्रा को लेकर विवाद अभी भी जारी है. हिंदूवादी नेता बलराज डूंगर ने फिर विवादित बयान दिया है. बलराज डूंगर इस बार फिर से हरिद्वार से पैदल यात्रा करते हुए कांवड़ लेकर अयोध्या में मौजूद राम मंदिर आ रहे हैं, उनकी कांवड़ यात्रा कई वजहों से चर्चाओं में बनी हुई है, जिसमें सबेस खास बात यह है कि कांवड़ में आने वाले 35 लाख रुपये का खर्च है. लंबी-चौड़ी टीम के साथ बलराज डूंगर पैदल यात्रा करते हुए राम मंदिर वाली कांवड़ के साथ रविवार को मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में पहुंचे. जहां, उन्होंने विवादित बयान दिया है.

कर रहे हैं व्यापार जिहाद
उन्होंने कहा कि देश के भीतर मुल्ला मौलवी के आधार पर हिंदू समाज अपमानित नहीं होगा. नेमप्लेट मुस्लिमों के लिए बेहद जरूरी है. क्योंकि हिंदू समाज लैंड जिहाद और लव जिहाद झेल रहा है. इसके साथ ही अब ये व्यापार जिहाद है. हमारे हिंदू देवी देवताओं के नाम पर नाम रखेंगे, लेकिन प्रोपराइट नहीं लिखेंगे. इसमें कोई विवाद की बात ही नहीं है. ये लोग हमारे हिंदू धर्म को अपमानित करने का काम कर रहे हैं. ये रोटी पर थूककर देते हैं. रोटी पर पेशाब करते हैं." 

हिंदू पक्ष में आएगा फैसला
हिंदूवादी नेता ने आगे कहा कि नेमप्लेट का इस लिए ये लोग विरोध कर रहे है कि हमारी पवित्र यात्रा में ये ही पता नहीं चले कि वो हिंदू है या मुसलमान. बलराज डूंगर ये भी दावा किया है कि मुस्लिम धर्मगुरूओं ने भी ये माना है कि मुसलमान पवित्र है ही नहीं, वो तो मांसाहारी है. यात्रा तो पवित्र है. सरकार ने इस विषय पर जो फैसला लिया है, वो सही है. जहां तक सुप्रीम कोर्ट की बात है, हम कोर्ट का सम्मान करते हैं, जो भी फैसला होगा, वो ठीक होगा और हमे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला हिंदू समाज के पक्ष में ही आने वाला है."

दंगे का किया जिक्र
उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि इस देश के भीतर मुल्ला-मौलवी के आधार पर हिंदू समाज अपमानित नहीं होगा. अब लैंड जिहाद, लव जिहाद नहीं होगा. अब हिंदू समाज लव जिहाद, लैंड जिहाद और व्यापार जिहाद का मुंह तोड़ जवाब देगा. हिंदू समाज ने समय-समय पर जवाब दिया है. चाहे वो मुजफ्फरनगर दंगे के रूप में हो या फिर राम जन्मभूमि के रूप में रहा हो. हिंदू समाज जवाब देना जानता. ये इक्कसवी सदी है. इस सदी में हिंदूत्व आगे रहेगा और भारत विश्व गुरू बनकर दुनिया का नेतृत्व करेगा."

साल 2028 में निकला था यात्रा
गौरतलब है कि साल 2018 में बलराज डूंगर और गोपाल शर्मा ने 250 कार्यकर्ताओं के साथ राममंदिर वाली कांवड़ लाने की शुरूआज की थी. बलराज बताते हैं कि भगवान से आशीर्वाद मांगा गया था कि राममंदिर अयोध्या में बनकर तैयार हो. अब जब अयोध्या में भव्य राममंदिर बनकर तैयार हो गया है, तो एक बार फिर एक कांवड़ राममंदिर वाली निकाली जा रही है. इसे भोलेनाथ को धन्यवाद देने के लिए निकाला जा रहा है.

Trending news