Covid New Cases Updates: देश में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, 24 घंटे में 12 लोगों की मौत
Advertisement

Covid New Cases Updates: देश में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, 24 घंटे में 12 लोगों की मौत

Covid New Cases : देश में एक दिन पहले कोरोना के केसों में कमी दर्ज की गई थी, लेकिन आज एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। देश में एक दिन के अंदर 761नए केस सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 761नए मामले सामने आए हैं

Covid New Cases Updates: देश में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, 24 घंटे में 12 लोगों की मौत

Covid-19 Total Case: भारत में कोरोना वायरस फिर से पैर पसार रहा है और मामलों में इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 761 नए मामले दर्ज किए गए, साथ ही कोविड-19 से 12 मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि नए मामले सामने आने से देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4423 हो गई है. बता दें कोरोना का सबसे ज्यादा असर केरल में देखने को मिला है. केरल में से मरने वालो मरीजो की संख्या 5 हो गई है.  महाराष्ट्र में 2, यूपी में 1 और  केरल 5 की कोरोना से मौत हुई है. 

कर्नाटक में कोरोना के मामलों में उछाल देखा गया है. कोविड के नए सब-वैरिएंट JN.1 (sub-variant JN.1) को लेकर चिंता बढ़ती जा रहा है. कर्नाटक में 298 कोरोवा के केस मिले है, और 24 घंटे में 4 लोगों की मौत होने की खबर है.

कर्नाटक में क्या है हालात
कर्नाटक में 298 नए मामले सामने आये हैं और अकेले बेंगलुरु में 172 कोरोना के मामले सामने आए हैं. जिसमें कुल 704 एक्टिव मामले हैं. वहीं, कर्नाटक के हसन जिले में 19, मैसूर केस 18  दक्षिण कन्नड़ केस मिले हैं. चामराजनगर से 8 मामले सामने आए हैं, बल्लारी और कोप्पाला में 6 नए केस मिले हैं. कर्नाटक में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे, जिस वजह से ये चिन्ता की वजह है.

नए वेरिएंट का महाराष्ट्र में कहर

कर्नाटक के बाद नए वेरिएंट का कहर महाराष्ट्र में बढ़ता ही जा रहा है. महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के 78 केस मिले हैं. 24 घंटों में कोरोना के कुल 171 नए केस मिले हैं.

अलर्ट जारी 
कोरोना और  जेएन.1 सब वेर‍िएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों  में लगातार निगरानी  रखने के लिए कहा है जिसे लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है और राज्यों को निर्देंश दिया है कि गाइडलाइन का पालन  होना चाहिए..

Trending news