Covid Cases India: देश में आए 10 हजार से ज्यादा कोविड के मामले; कहीं ये नया वैरिएंट तो नहीं?
Advertisement

Covid Cases India: देश में आए 10 हजार से ज्यादा कोविड के मामले; कहीं ये नया वैरिएंट तो नहीं?

Covid Cases India: भारत में कोविड के मामले तेजी से पैर पसार रहे हैं. पिछले 24 घंटो में देश में 10 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले नोट किए गए हैं. जिस स्पीड से कोरोना बढ़ रहा है उससे सरकार भी हैरान है.

Covid Cases India: देश में आए 10 हजार से ज्यादा कोविड के मामले; कहीं ये नया वैरिएंट तो नहीं?

Covid Cases India: देश में तेजी से कोरोना के मामले फैल रहे हैं. इस सब के बीच डर सता रहा है कि कहीं फिर से एक बार देश को  पाबंदियों का सामना ना करने पड़े. ताजा आंकड़ों ने लोगों और सरकार के होश फाख्ता कर दिए हैं. रिपोर्ट के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटो में 10 हजार से ज्यादा कोविड के मामले नोट किए गए हैं. हेल्थ मिनिस्ट्री के जरिए जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 44, 998 हो गई है.

पिछले दिनों में ऐसे बढ़े हैं मामले

आज यानी बुधवार को देश में कोविड के 10,158 मामले सामने आए हैं. इससे पहले मंगलवार को देश में 7,830 कोविड के मामले नोट किए गए थे. वहीं सोमवार को 5,676 कोविड के मामले सामने आए थे. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोविड के मामलों में तेजी से इजाफा देखा गया है. पिछले 24 घंटो में दिल्ली में कोविड के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

भारत में कोविड के मामले

जानकारी के लिए बता दें देश में लगभग 4,42,10,127 लोग कोविड से ठीक हो चुके हैं. 19 नई मौते हुआ हैं. कोरोना से मरने वालों की तादाद (Covid Death) 5,31,035 हो गई है. आज नए मामले आने के बाद देश में कोविड की रफ्तार 30 फीसद बढ़ी है.

कई देशों में फैल रहा है ये नया वैरिएंट (Covid New Variant)

आपको जानकारी कई देशों में कोरोना के नए वैरिएंट Arcturus (XBB.1.16) की पुष्टी हुई है. मार्च के आखिर से WHO इस नए वैरिएंट पर नजर बनाए हुए है. हालांकि भारत में अभी इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जानकारों का कहना है कि कोविड का नया वैरिएंट कई गुना तेजी से फैलता है और इसके लक्षण भी काफी अलग है.

यह भी पढ़ें: Covid19: कई गुना तेजी से फैलता है कोविड का ये नया वैरिएंट, बिलकुल अलग है लक्षण

Trending news