Daryaganj: पहले की 15 साल की लड़की से शादी, अब तवे से पीटकर पति लगाता है करंट
Advertisement

Daryaganj: पहले की 15 साल की लड़की से शादी, अब तवे से पीटकर पति लगाता है करंट

Daryaganj: दिल्ली के दरयागंज से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 15 साल की लड़की ने Women Commission का दरवाजा खटखटाया है और अपने साथ हुई आपबीती का जिक्र किया है.

Daryaganj: पहले की 15 साल की लड़की से शादी, अब तवे से पीटकर पति लगाता है करंट

Daryaganj: दिल्ली महिला कमीशन की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने एक बाल विवाह के केस को लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया. इस मुस्लिम लड़की की शादी उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुई थी. पीड़िता लड़की ने महिला आयोग में शिकायत में बताया कि उसके ससुराल वाले उसके साथ हिंसा करते हैं. उसकी शादी फरवरी 2022 में हुई थी और उसकी उम्र 15 साल है.

मुस्लिम लड़की ने डीसीडब्ल्यू  को क्या बताया?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुस्लिम लड़की ने दिल्ली वुमेन कमीशन को बताया है कि उसके ससुराल वाले अबॉर्शन की कोशिश कर रहे हैं. उसका पति मारता पीटता है और ससुराल वाले भी कई बार उसकी पिटाई करते हैं. इस शिकायत के दौरान लड़की ने चौंकाने वाली जानकारी दी. लड़की का कहना था कि उसका पति गर्म तवा, बिजली का तार और पेचकस से उसकी पिटाई करता है. लड़की ने जानकारी दी कि उसके पति ने उसे घर से निकाल निकाल दिया और अब वह अपने माता पिता के घर है.

fallback

दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

इस मामले में दिल्ली पुलिस को  डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने नोटिस जारी किया है. आयोग ने मांग की है कि इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए. इस पूरे मामले की रिपोर्ट 22 दिसंबर, 2022 तक देने के लिए कहा गया है.

स्वाति मालीवाल ने किया ट्वीट किया- "दरियागंज में रहने वाली 15 साल की मुस्लिम बच्ची की जबरन शादी करवा दी गई. बच्ची को गर्भ गिराने की दवाइयाँ खिलाई गई, तार से करंट लगाया गया, गरम तवे से मारा गया. दिल्ली पुलिस को सख़्त कार्यवाही हेतु नोटिस जारी कर रही हूँ"; आपको बता दें भारत में बाल विवाह गैर कानूनी है ऐसे में सवाल उठता है कि ये शादी प्रशासन की आंखों से कैसे बची रही.

Trending news