Delhi Weather report: गर्मी ने जीना किया मुहाल; तापमान में नहीं हुई गिरावट, जानें कब होगी बारिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1736771

Delhi Weather report: गर्मी ने जीना किया मुहाल; तापमान में नहीं हुई गिरावट, जानें कब होगी बारिश

Delhi Weather report: दिल्ली समेत एनसाआर में गर्मी से लोग बेहाल हैं. तापमान में लगाातर बढ़ोतरी के कारण लोगों को घर से निकलना बहुत मुश्किल हो गया है.सौमस विभाग ने कहा सौमस में अभी कोई बदलाव की गुंजाइस नहीं है. लेकिन एक दिन बारिश होने की संभीावना है. 

Delhi Weather report: गर्मी ने जीना किया मुहाल; तापमान में नहीं हुई गिरावट, जानें कब होगी बारिश

Delhi Weather report: राजधानी दिल्ली सहित NCR में गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. दिल्ली के लोग चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी और साथ ही शरीर को  झुलसाती हवा से खासा परेशान है. लगातार तापमान में बढ़ोतरी देखने के मिली है. इस गर्मी ने लोगों का बाहर निकल पाना बहुत मुश्किल है. गर्मी के कारण लोग घर से बाहर निकलते समय सर पर भीगा हुआ तौलिया और छाता का इस्तेमाल करते दिखे.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक का  कहना है दूसरे शहरों के वनिस्पत DELHI & NCR में हीटवेव नहीं चल रही है. लेकिन इस उमस भरी गर्मी को लू कह सकते हैं. हीटवेव तभी माना जाता है जब तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक या फिर इसके समान हो तो हीटवेव कहते हैं.

हल्की बारिश होगा राहत
मौसम विभाग ( IMD ) ने बताया कि आज तापमान में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा आज तापमान 41 से 42 डिग्री सेल्सियस रहने का संभावना है. और सात में उमस भी लोगों को परेशान करेगा. और बीते हुए कल की बात करें तो तापमान 42 42 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विभाग का कहना है कि अभी  14 जून तक तापमान में कोई गिरावट होने की संभावना नहीं है. 15 जून को हल्की बारिश के साथ तेज हवा चलने की जरूर संभावना है.

अंजीर खाएं बीमारियों से निजात पायें

15 जून के बाद तापमान में नहीं होगा कोई बदलाव
वैज्ञानिकों का कहना है कि 15 जून के बाद फिर उसी तापमान  रहेगा जैसा कि आज है. यानी तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा. लेकिन हवा में नमी रहेगी.

बिपारजॉय दोनेों प्रदेश हाई अलर्ट पर
बिपारजॉय चक्रवाती तूफान के कारण महाराष्ट्र और गुजरात  में मौसम ने करवट बदल लिया है. दोनों प्रदेशों में  तेज हवाएं और बारिश हो रही है. और मौसम विभाग ने कहा कि राज्य में गातार बारिश की आसार है. दोनों प्रदेशों में चक्रवाती तूफान के कारण समुद्री तटों पर तेज लहरें उठती दिख रही हैं.और इस गंभीर चक्रवाती तूफान के कारण पूरा प्रदेश हाई अलर्ट पर है

Trending news