Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल ने सेशन अदालत के दरवाजे पर दी दस्तक; ED के समन को दी चुनौती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2156170

Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल ने सेशन अदालत के दरवाजे पर दी दस्तक; ED के समन को दी चुनौती

Delhi Liquor Policy Case: एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने 16 मार्च को सुनवाई के लिए तारीख तय की है. इससे पहले केजरीवाल ने उन्हें जारी समन को चैलेंज करते हुए सेशन अदालत का रुख किया है. 

Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल ने सेशन अदालत के दरवाजे पर दी दस्तक; ED के समन को दी चुनौती

Arvind Kejriwal Moves Sessions Court: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कथित शराब पॉलिसी घोटाला मामले में ईडी की शिकायत पर मजिस्ट्रेट अदालत के जरिए उन्हें जारी समन को चैलेंज करते हुए सेशन अदालत का रुख किया है. ईडी ने शिकायत की थी कि वजीरे आला केजरीवाल ने अब रद्द की गई पॉलिसी से मुताल्लिक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए एजेंसी के समन पर अमल नहीं किया. राउज एवेन्यू कोर्ट की एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) दिव्या मल्होत्रा ने 7 मार्च को ईडी की शिकायत पर सीएम केजरीवाल को दूसरा समन जारी किया था.

एसीएमएम मल्होत्रा ने मामले के लिए 16 मार्च को सुनवाई के लिए तारीख तय की है. केजरीवाल की एप्लिकेशन राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज राकेश सयाल के सामने पेश होने की उम्मीद जाहिर की जा रही है. एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने 17 फरवरी को इसी मुद्दे पर ईडी द्वारा दायर पहली शिकायत के सिलसिले में सीएम को खुद की हाजिरी से एक दिन की छूट दी थी.  जराए के मुताबिक, जानकारी मिल रही है कि ईडी की दूसरी शिकायत केजरीवाल द्वारा समन संख्या 4 से 8 पर अमल नहीं करने से संबंधित है.

इसके पहले आम आदमी पार्टी के कंवीनर और दिल्ली के सीएम ने वित्तीय जांच एजेंसी से उत्पाद एक्सरसाइज पॉलिसी मामले पर पूछताछ के लिए 12 मार्च के बाद की तारीख देने की अपील की थी. उनका रिएक्शन एक ऐसे समय में सामने आया था, जब ईडी ने उन्हें 27 फरवरी को आठवीं बार समन जारी किया था और 4 मार्च को उसके सामने पेश होने के लिए कहा था. एसीएमएम मल्होत्रा ने 7 फरवरी को पहली शिकायत पर नोटिस लेते हुए कहा था, उन्हें 17 फरवरी को पेश होने के लिए समन जारी किया जा रहा है. ईडी ने 31 जनवरी को सीएम केजरीवाल को पांचवीं बार समन जारी करके उन्हें 2 फरवरी को पेश होने के लिए कहा गया. जांच एजेंसी की शिकायत में इल्जाम लगाया गया कि सीएम जानबूझकर समन को नजरअंदाज कर रहे हैं.

एजेंसी ने कहा था, "अगर उनके जैसे आला ओहदों पर बैठे लोग कानून पर अमल नहीं करेंगे, तो आम आदमी के सामने ये एक गलत मिसाल पेश होगी. बता दें कि, ईडी ने 13 जनवरी को सीएम केजरीवाल को चौथी बार समन जारी करके 18 जनवरी को अपने सामने पेश होने का कहा था.

Trending news