Delhi Rain: दिल्ली में बाढ़ के ख़तरे को देखते हुए DDMA की मीटिंग; स्कूल-कॉलेज रविवार तक बंद करने के निर्देश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1777965

Delhi Rain: दिल्ली में बाढ़ के ख़तरे को देखते हुए DDMA की मीटिंग; स्कूल-कॉलेज रविवार तक बंद करने के निर्देश

Delhi Flood News: दिल्ली में बाढ़ और बारिश के कारण हालत बदतर होते जा रहे हैं. यमुना के बढ़ते जल स्तर पर डीडीएमए की एक अहम मीटिंग हुए, जिसमें फैसला लिया गया कि दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेज रविवार तक बंद रहेंगे.

 

Delhi Rain: दिल्ली में बाढ़ के ख़तरे को देखते हुए DDMA की मीटिंग; स्कूल-कॉलेज रविवार तक बंद करने के निर्देश

DDMA Meeting: दिल्ली में लगातार हो रही बारिश की वजह से यमुना के बढ़ते जल स्तर और सैलाब के खतरे को देखते हुए प्रशासन अलर्ट है. बृहस्पतिवार को एलजी विनय कुमार सक्सेना ने 13  दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA Meeting) की मीटिंग तलब की. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए. मीटिंग में फैसला लिया गया कि राजधानी में गैर जरूरी सेवाओं वाले सरकारी ऑफिस, स्कूल ,कॉलेज रविवार तक बंद  रहेंगे. यमुना नगी में पानी के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंचने के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में जरूरी सेवाएं देने वाले सरकारी कार्यालयों से इतर अन्य कार्यालय, स्कूल और कॉलेज रविवार तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी साझा की.

स्कूल- कॉलेज रविवार तक करने के निर्देश
मीटिंग के बाद अधिकारियों ने बताया कि प्राइवेट दफ्तरों को सलाह दी गई है कि वह कर्मचारियों को घरों से काम करने को कहें. ये निर्णय गुरुवार को उप राज्यपाल सचिवालय में डीडीएमए की मीटिंग में लिया गया. इस सिलसिले में अधिकारियों ने बताया कि, कश्मीरी गेट के आस-पास के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को रविवार तक बंद रखने के लिए कहा गया है. साथ ही आईएसबीटी तक आने वाली बसें सिंघू बॉर्डर पर ही रुकेंगी और डीटीसी की बसें यात्रियों को वहां से लाएंगी. यमुना नदी का जल स्तर स्तर बढ़ने से बृहस्पतिवार को दिल्ली सचिवालय में पानी भर गया, जहां सीएम अरविंद केजरीवाल, उनके मंत्रिमंडल और अन्य सीनियर अधिकारियों के कार्यालय हैं. अधिकारियों ने बताया कि सुबह 10 बजे यमुना का जलस्तर 208.53 मीटर दर्ज किया गया, जिससे 45 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया.

केजरीवाल ने लोगों से की अपील
वहीं, दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से बाढ़ वाले इलाकों में न जाने की अपील की है. केजरीवाल ने आपातकाल के समय सहयोग का आग्रह करते हुए कहा कि सरकार निकासी कार्य जारी रखे हुए है. दिल्ली में बाढ़ की स्थिति राजनीतिक टकराव का मुद्दा बन गई है और केजरीवाल इसके लिए हरियाणा द्वारा हथिनीकुंड बैराज से छोड़े गए पानी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.  सीएम केजरीवाल ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खत लिखकर हरियाणा से दिल्ली की ओर पानी का प्रवाह धीमा करने के लिए केंद्र सरकार से दखल करने की मांग की है.

Watch Live TV

Trending news