Delhi Liquor Policy: केजरीवाल की ED रिमांड बढ़ाई गई; इतने दिन और न्यायिक हिरासत में रहेंगे सीएम
Advertisement

Delhi Liquor Policy: केजरीवाल की ED रिमांड बढ़ाई गई; इतने दिन और न्यायिक हिरासत में रहेंगे सीएम

Delhi Excise Policy: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कथित शराब पॉलिसी घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बृहस्पतिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट पेश किया गया. दिल्ली शराब नीति मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने केजरीवाल की ED रिमांड को 1 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.

Delhi Liquor Policy: केजरीवाल की ED रिमांड बढ़ाई गई; इतने दिन और न्यायिक हिरासत में रहेंगे सीएम

Arvind Kejriwal Extend Ed Remand: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कथित शराब पॉलिसी घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज यानी बृहस्पतिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट पेश किया गया. कोर्ट ने केजरीवाल को झटका देते हुए ईडी की रिमांड को 1 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.  इससे पहले कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद केजरीवाल की ED रिमांड पर फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छह दिन की हिरासत आज समाप्त हो गई है. जिसके बाद अब उनकी न्ययिक हिरासत को 1 अप्रैल तक और बढ़ा दिया गया है. 

 

 

केजरीवाल ने कोर्ट में रखी दलील
वहीं, इस पूरे मामले को केजरावील ने सियासी साजिश करार दिया है. उन्होंने कहना है कि जनता इसका जवाब देगी. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कोर्ट में आबकारी नीति मामले की सुनवाई के दौरान खुद दलीलें दीं और कहा कि, मुल्क के सामने आम आदमी पार्टी के करप्ट होने की झूठी तस्वीर पेश की जा रही है. उन्होंने यह दलीलें तब दीं, जब ED ने उन्हें विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत में पेश किया. प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल की और 7 दिन की हिरासत की अपील करते हुए कहा कि मामले से जुड़े कुछ लोगों से उनका आमना-सामना कराने की जरूरत है.

21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी 
ईडी ने कहा कि सीएम केजरीवाल जवाब देने में टालमटोल कर रहे हैं और अपने डिजिटल उपकरणों के पासवर्ड का खुलासा नहीं कर रहे हैं. जबकि, केजरीवाल ने अपनी दलील में कहा कि, आबकारी पॉलिसी मामले में चार गवाहों ने मेरा नाम लिया है. क्या किसी सीएम को गिरफ्तार करने के लिए चार बयान काफी हैं? उन्होंने कहा कि, जनता के सामने आम आदमी पार्टी की गलत तस्वीर पेश की गई है और वह ईडी की जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं. बता दें कि, आम आदमी पार्टी के कौमी कंवीनर को ईडी ने इस मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और बाद में अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक हिरासत में भेज दिया था. बता दें कि,  दिल्ली शराब पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ओहदे से हटाने वाली जनहित अर्जी हाईकोर्ट ने अर्जी खारिज कर दी है. वहीं जगह- जगह अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की मुखालेफत में विरोध किया जा रहा है.

 

 

Trending news