Delhi Excise Policy: BRS नेता के. कविता से तिहाड़ में होगी पूछताछ; कोर्ट की तरफ से CBI को मिली इजाजत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2191888

Delhi Excise Policy: BRS नेता के. कविता से तिहाड़ में होगी पूछताछ; कोर्ट की तरफ से CBI को मिली इजाजत

K.Kavitha News: CBI ने न्यायिक हिरासत में कविता से पूछताछ करने की अदालत से इजाजत मांगी थी. कविता की तरफ से पेश वकील नितेश राणा ने अदालत से कहा कि सीबीआई ने उनकी पीठ पीछे अर्जी दायर करके कानून की उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया.

Delhi Excise Policy: BRS नेता के. कविता से तिहाड़ में होगी पूछताछ; कोर्ट की तरफ से CBI को मिली इजाजत

K Kavitha Court Allows CBI Questioning: दिल्ली आबकारी पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार भारत राष्ट्र समिति (BRS) लीडर और तेलंगाना के  पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है. उन्होंने शनिवार को एक अदालत में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की उस अर्जी की मुखालेफत की जिसमें कथित घोटाले से मुताल्लिक करप्शन के मामले में तिहाड़ जेल में उनसे पूछताछ की इजाजत मांगी गई थी. दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई को कविता से तिहाड़ जेल में पूछताछ करने की इजाजत दे दी है. बता दें कि, कविता को  ED ने कथित आबकारी पॉलिसी घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में 15 मार्च को गिरफ्तार किया था. वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं.

सीबीआई को पूछताछ करने की मिली इजाजत
CBI ने न्यायिक हिरासत में कविता से पूछताछ करने की अदालत से इजाजत मांगी थी. कविता की तरफ से पेश वकील नितेश राणा ने अदालत से कहा कि सीबीआई ने उनकी पीठ पीछे अर्जी दायर करके कानून की उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया. उन्होंने अदालत से कहा, मुझे ऐसा अंदेशा है कि अदालत से अनुकूल आदेश प्राप्त करने के लिए CBI ने सही तथ्यों का खुलासा नहीं किया होगा". उन्होंने अदालत से कविता का मौकफ सुनने तक आदेश को स्थगित रखने की अपील की. कविता ने अपने 16 साल के बेटे के एग्जाम का हवाला देते हुए उन्होंने अदालत से अंतरिम जमानत पर उन्हें रिहा करने की अपील की थी.

15 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी
तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता पर उस 'साउथ ग्रुप' की एक अहम मेंबर होने का इल्जाम है, जिसने दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) को दिल्ली में शराब के लाइसेंस का एक बड़ा हिस्सा हासिल करने के एवज में 100 करोड़ रुपये की कथित तौर पर रिश्वत दी थी. कविता को बीते मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. ED ने कविता को हैदराबाद स्थित उनके बंजारा हिल्स आवास से 15 मार्च को गिरफ्तार किया था और अब कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाले मामले में जांच एजेंसी CBI को के. कविता से तिहाड़ जेल में पूछताछ करने की परमिशन दे दी है. फिलहाल, के कविता न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं

Trending news