ये भगवा झंडा है जनाब, इसका बेहद लिहाज कीजिएगा; मुसीबत में फंसा इसे फेंकने वाला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1640140

ये भगवा झंडा है जनाब, इसका बेहद लिहाज कीजिएगा; मुसीबत में फंसा इसे फेंकने वाला

नई दिल्लीः पूर्वोत्तर दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में सड़क किनारे लगे भगवा झंडों की बेहुर्मती करने के इल्जाम में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

ये भगवा झंडा है जनाब, इसका बेहद लिहाज कीजिएगा; मुसीबत में फंसा इसे फेंकने वाला

नई दिल्लीः पूर्वोत्तर दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में सड़क किनारे लगे भगवा झंडों की बेहुर्मती करने के इल्जाम में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय तिर्की ने बताया कि मंगलवार की रात तकरीबन नौ बजे शास्त्री पार्क निवासी सागर (23) थाने आया और उसने बताया कि रामनवमी के पहले ए-ब्लॉक की गली में भगवा रंग के कुछ धार्मिक झंडे लगाए गए थे. पुलिस के मुताबिक, देर रात करीब साढ़े 12 बजे उसके पड़ोसी अजीम ने वहां से कुछ झंडे हटा दिए और पास के एक नाले में फेंक दिया. किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और बाद में इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. 

पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा वगैरह के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295ए (जानबूझकर व दुर्भावनापूर्ण कृत्य करना, जिसका मकसद किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना हो) के तहत मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि मुल्जिम अजीम को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले की जांच की जा रही है. 

मस्जिद के पास से झंडा उतारने पर भी हो चुकी है गिरफ्तारी 
गौरतलब है कि इससे पहले 29 मार्च को पूर्वोत्तर दिल्ली के ज्योति नगर में एक मस्जिद के नजदी लगे भगवा झंडे का कथित तौर पर अपमान करने के इल्जाम में एक नौजवान को पकड़ा गया था. फलज आलम (18) के खिलाफ अशोक नगर के बी-ब्लॉक स्थित मौला बख्श मस्जिद के पास झंडे का अपमान करने के इल्जाम में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

रामनवमी समारोह पिस्टल लहराने वाला युवक भी हिरासत में 
यह घटना रामनवमी समारोह के दौरान पश्चिम बंगाल और बिहार में हुई हिंसा के बाद सामने आई है. पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी समारोह के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने सोमवार को एक 19 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किया था. पड़ोसी बिहार से गिरफ्तार नौजवान पर हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान हथियार लहराने का आरोप है. सुमित शॉ के के इस आरोपी को सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में हथियार लहराते देखा गया था.
 

Zee Salaam

Trending news