Delhi Rain: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिज़ाज; IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Delhi Rain: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिज़ाज; IMD ने जारी किया अलर्ट

Rain Alert in Delhi: शनिवार की शाम दिल्ली-NCR में अचानक मौसम तब्दील होने से लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत नसीब हुई है. IMD ने 13-15 अप्रैल के दौरान वेस्ट यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश होने की उम्मीद जताई है. 

 

Delhi Rain: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिज़ाज; IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में अचानक मौसम ने करवट ली. लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत मिली है. शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली में अचानक मौसम का मिजाज बदला. शाम को पहले तेज हवाओं और बादलों ने आसमान पर डेरा जमाया और बाद में झमाझम बारिश हुई. शनिवार की दोपहर से ही आसमान में बादल छाने का सिलसिला देखा जा रहा था. जिसके बाद शाम होते-होते बारिश होने लगी. हालांकि बारिश ज्यादा देर तक नहीं हुई, लेकिन फिर भी मौसम काफी सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी से निजात मिली है.

13-15 अप्रैल तक बारिश का अलर्ट
दिल्ली में अचानक आई मौसम की तब्दीली से तापमान में भी गिरावट दर्ज की घई है. तापमान में तकरीबन 4 से 5 डिग्री तक कमी आई है. मौसम विभाग ने पहले बताया था कि, उत्तर पश्चिम भारत में 13 और 14 अप्रैल को मध्यम से तीव्र तूफान के साथ तेज हवाएं, ओले और बिजली गिरने की संभावना जताई थी. साथ ही मध्यम रफ्तार के तूफान की भी संभावना जताई गई थी. मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश और मराठवाड़ा में कई जगहों पर ओले गिरे हैं. मौसम विभाग ने बताया कि गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी फी घंटे) के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक वर्षा 13 से 15 अप्रैल के दौरान वेस्ट यूपी, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और राजस्थान में हो सकती है.

गाजियाबाद-गुरुग्राम में लोगों को गर्मी से निजात
बारिश होने की वजह से दिल्ली से सटे गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी मौसम खुशनुमा हो गया है. यहां भी लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. IMD के मुताबिक, 13-15 अप्रैल के दौरान वेस्ट यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ दिल्ली और राजस्थान में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बड़े पैमाने पर बारिश होने की उम्मीद जाहिर की जा रही है. वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी 13-15 अप्रैल के दरमियान बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है.

Trending news