Delhi News: बड़े अस्पताल में नकली डॉक्टर कर रहे थे ऑपरेशन, ऐसे हुआ भंडाफोड़
Advertisement

Delhi News: बड़े अस्पताल में नकली डॉक्टर कर रहे थे ऑपरेशन, ऐसे हुआ भंडाफोड़

Delhi News: दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल में बिना डिग्री वाले डॅाक्टर मरीजों का ऑपरेशन कर रहे थे, जिसकी वजह से कई मरीजों की जान जा चुकी थी. शिकायत मिलने के बाद चार फर्जी डॅाक्टरों को गिरफ्तार किया गया है. 

Delhi News: बड़े अस्पताल में नकली डॉक्टर कर रहे थे ऑपरेशन, ऐसे हुआ भंडाफोड़

Delhi News: दिल्ली में ग्रेटर कैलाश के एक प्राइवेट अस्पताल में बिना डिग्री वाले डॅाक्टर गॅाल ब्लैडर के मरीजों का ऑपरेशन कर रहे थे, जिसके कारण कई मरीजों की जान जा चुकी थी. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच कर, उन चार फर्जी डॅाक्टरों को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने डॉ. नीरज अग्रवाल, उनकी पत्नी पूजा अग्रवाल जो खुद को डॅाक्टर बता रही थीं, महेंद्र और डॉ. जसप्रीत को गिरफ्तार कर लिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक क्लीनिक में सर्जरी के बाद 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने दो डॉ. समेत चार लोगों को गिरफ्तार करके, एक रैकेट का पर्दाफाश किया है. इसमें ऐसे डॅाक्टर थे, जो ग्रेटर कैलाश के अग्रवाल मेडिकल सेंट्रल में डिग्री के बिना सर्जरी कर रहे थे. पुलिस को ऑपरेशन के बाद कई मौतों की सूचना भी मिली थी. 

फर्जी डॉक्टर का पर्दाफाश 

पुलिस के मुताबिक '10 अक्टूबर  ग्रेटर कैलाश के पास के इलाके की महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी.' उसके पति ने 19 सितंबर को अग्रवाल मेडिकल सेंटर में गॉल ब्लैडर की पथरी निकलवाई थी. ऑपरेशन से पहले डॉ. नीरज अग्रवाल ने बताया थी कि ऑपरेशन एक फेमस डॉ. जसप्रीत सिंह सर्जरी करेगें, लेकिन ऑपरेशन के दिन डॉ. नीरज ने कहा कि कुछ इमरजेंसी के वजह से डॉ. जसप्रीत सर्जरी ऑपरेशन नहीं कर सकेंगे. इस ऑपरेशन को महेंद्र सिंह के साथ डॉ. नीरज अग्रवाल और डॉ. पूजा ने किया था.
महिला ने शिकायत में बताया है कि उन्हें बाद में पता चला कि डॉ. महेंद्र सिंह और डॉ. पूजा फर्जी डॉक्टर है. महिला ने शिकायत ने शिकायत में ये भी बताया है कि सर्जरी के बाद उनके पति को तेज दर्द हुआ और वो बेहोश हो गए. उसके बाद उनके पति को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हे मृत घोषित कर दिया गया.  पुलिस चंदन चौधरी ने कहा कि जांच से पता चला है कि डॉ. जसप्रीत सिंह सर्जरी के दौरान मौजूद नहीं थे और उन्होंने फर्जी दस्तावेज बनाए थे. 
 
कई मरीजों की हो चुकी है मौत 
फर्जी डॅाक्टर के वजह से कई मरीजों की मौत हो चुकी है. एक अन्य मरीज जय शंकर की भी मौत सर्जरी के बाद हो गई थी. एक मेडिकल बोर्ड ने 1 नवंबर को अग्रवाल मेडिकल सेंटर में कमियां पाई हैं. अग्रवाल मेडिकल सेंटर के खिलाफ मेडिकल काउंसिल में सात शिकायतें भी दर्ज की गईं हैं. जांच में डॅा. नीरज द्वारा बनाए गए फर्जी दस्तावेज का भी खुलासा हुआ है.

Zee Salaam

Trending news