Delhi News: हिंदू सेना की सभा में दिए जा रहे थे भड़काऊ बयान, पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1833824

Delhi News: हिंदू सेना की सभा में दिए जा रहे थे भड़काऊ बयान, पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

Delhi News: दिल्ली में रविवार को हिंदू सेना की एक सभा को पुलिस के जरिए बीच में ही रुकवा दिया गया. आरोप है कि इस सभा में भड़काऊ बयानबाज़ी हो रही थी. पढ़ें पूरा मामसा

Delhi News: हिंदू सेना की सभा में दिए जा रहे थे भड़काऊ बयान, पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

Delhi News: रविवार के दिन हिंदू सेना समेत कई और ग्रुप ने नूंह में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर सभा की, लेकिन पुलिस के जरिए इसे बीच में ही रुकवा दिया गया. आरोप है कि इसमें भड़काऊ बयान दिए जा रहे थे. इसके साथ ही यति नरसिंहानंद पर आरोप है कि उन्होंने भी इस सभा में उकसाने वाले बयान दिए हैं.

पुलिस ने कही ये बात

पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि सभा आयोजक को पहले ही कहा गया कि किसी भी धर्म के बारे में कुछ न कहा जाए. लेकिन उन्होंने भड़काऊ भाषण दिए. इसके बाद उन्हें ये सभा बीच में ही रोकने के लिए कहा गया. इस सभा में यति नरसिंहानंद के साथ-साथ कई लीडर ने भड़काऊ बयानबाजी की थी.

यति नरसिंहानंद के भड़काऊ बोल

यति अकसर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. वह अकसर एक धर्म को लेकर भड़काऊ भाषण देते हैं. ऑल इंडिया सनातन फाउंडेशन की ओर से कराई गई इस सभा में नरसिंहानंद कहते हैं- “अगर इसी तरह हिंदुओं की आबादी घटती गई और मुसलमानों की बढ़ती गई तो हजारों साल का इतिहास खुद को दोहराएगा. फिर पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ जो हुआ वह यहां दोहराया जाएगा.”

जब वह बोल रहे थे तो पुलिस ने उनकी स्पीच को बीच में ही रोक दिया. इसके बाद हिंदू सेना के विष्णु गुप्ता ने स्टेज को संभाला और उन्होंने कहा कि नूंह और मेवात जिहादियों और आतंकवादियों के किले" में बदल गए हैं और मांग की है कि भारतीय सेना और सीआरपीएफ कैंप वहां लगाए जाएं. उन्होंने आगे कहा कि देश का बंटवारा धर्म के आधार पर 1947 में हो गया था लेकिन ये बंटवारा जब तक मुकम्मल नहीं होगा तब तक यहां एक भी मुस्लिम रहेगा. इसके बाद एक बार फिर पुलिस ने उन्हें रोक दिया और सभा को खत्म करने के लिए कहा.

 pic.twitter.com/iROZlmLk8v

पुलिस ऑफिसर ने कही ये बात

पुलिस ऑफिसर ने कहा-  “आयोजकों से, किसी विशेष धर्म के बारे में कुछ भी न कहने के लिए कहा गया था. इसके बावजूद आप इसका पालन नहीं कर रहे हैं इसलिए यह 'महापंचायत' यहीं समाप्त होती है.' ज्ञात हो कि 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने भड़ाऊ भाषण को लेकर टिप्पणी की थी और कहा था कि किसी भी धर्म के खिलाफ हेट स्पीच अस्वीकार्य है.

Trending news