Mehrauli Anti Encroachment Campaign: ग़लत सर्वे पर ग़रीबों के मकान तोड़े गए; कांग्रेस ने BJP-AAP पर बोला हमला
Advertisement

Mehrauli Anti Encroachment Campaign: ग़लत सर्वे पर ग़रीबों के मकान तोड़े गए; कांग्रेस ने BJP-AAP पर बोला हमला

 Congress On Mehrauli Survey: दिल्ली स्टेट कांग्रेस कमेटी के चीफ़ अनिल कुमार ने कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज़ादी का अमृत काल मना रहे हैं, तो ग़रीब लोगों को बेघर किया जा रहा है. कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी और बीजेपी पर ग़रीबों को धोखा देने का इल्ज़ाम लगाया.

Mehrauli Anti Encroachment Campaign: ग़लत सर्वे पर ग़रीबों के मकान तोड़े गए; कांग्रेस ने BJP-AAP पर बोला हमला

Demolition In Mehrauli: दिल्ली स्टेट कांग्रेस कमेटी के चीफ़ अनिल कुमार ने कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज़ादी का अमृत काल मना रहे हैं, तो ग़रीब लोगों को बेघर किया जा रहा है. दिल्ली विकास प्राधिकरण महरौली में झोपड़ियों और फ्लैटों को व्यापक रूप से गिरा रहा है. अनिल कुमार ने कहा कि वैकल्पिक घर दिए बग़ैर ही जेजे क्लस्टर और फ्लैटों को गिराया जाना ग़ैर इंसानी और ग़लत है. उन्होंने कहा कि ग़रीबों को पहले वैकल्पिक आवास प्रदान करना कांग्रेस सरकार की ऐलानिया पॉलिसी के तहत ही 2013 में 8000 से ज़्यादा फ्लैटों की तामीर कालकाजी एक्सटेंशन में जेजे क्लस्टर के लोगों को स्थानांतरित करने के लिए कराई गई थी.

AAP-BJP ने ग़रीबों को दिया धोखा: कांग्रेस
निल कुमार ने महरौली में तोड़-फोड़ कैंपेन को रोकने के लिए एलजी और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री के फौरन इस मामले में दख़ल देने की मांग की. उन्होंने कहा कि इस मुहिम ने पहले ही कई परिवारों को बेघर कर दिया है. जहां झुग्गी वहीं मकान के वायदे करके दिल्ली के सीएम केजरीवाल और बीजेपी सरकार ग़रीबों को धोखा दे रहे हैं और अब उनको घर से बेघर कर सड़क पर छोड़ दिया है.दिल्ली स्टेट कांग्रेस कमेटी के चीफ़ अनिल कुमार ने कहा कि जब दिल्ली में कांग्रेस की सरकार के ज़रिए राजीव रतन आवास योजना के तहत बने तक़रीबन 60 हज़ार फ्लैट बिना आवंटन के पड़े हैं, वहीं बीजेपी और आप की सरकारों ने महरौली में ग़रीब लोगों को बेसहारा करने की साज़िश रची है.

"ग़रीबों के आशियानों को उजाड़ा गया"
उन्होंने कहा कि महरौली में तोड़े गए फ्लैटों के लोग सरकार से पक्की रजिस्ट्री करवा हाउस टैक्स और बिजली बिल भी अदा कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर उनको लिफ्ट लगाने के लिए भी राजस्व विभाग और अग्निशमन सेवा समेत सभी सरकारी एजेंसियों से मंज़ूरी मिल गई थी.अनिल कुमार ने कहा कि अगर डीडीए और दिल्ली सरकार के अफ़सर बदउन्वानी में लिप्त हैं, तो उन लोगों को दंडित क्यों करते हैं जिन्होंने अपनी ज़िंदगी भर की बचत फ्लैटों में निवेश की है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार बीजेपी के साथ मिलकर ग़रीबों के आशियानों को उजाड़ कर सिर्फ़ दिखावे के आंसू बहा रही है.

Watch Live TV

Trending news