दिल्ली की JNU और जामिया हिंदुस्तान की टॉप 10 यूनिवर्सिटीज़ में शुमार

 इस मौके पर जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने खुशी का इज़हार किया है और यूनिवर्सिटी में मुतअल्लिक लोगों की काविशों की सराहना की है. 

दिल्ली की  JNU और जामिया हिंदुस्तान की टॉप 10 यूनिवर्सिटीज़ में शुमार
फाइल फोटो

नई दिल्ली: वज़ारते ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट ने जुमेरात को नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ़) का ऐलान किया है. जिसमें दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) और जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने हिंदुस्तान की टॉप 10 यूनिवर्सिटीज़ में अपनी जगह बनाई है. 

रैंकिंग में पहला मकाम इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ साइंस, बेंगलुरु का है. वहीं जेएनयू दूसरे और बीएचयू तीसरे मकाम पर, अमृत विश्व विद्यापीठम यम्बटूर चौथे मकाम पर, जाधवपुर यूनिवर्सिटी कोलकाता पांचवे मकाम पर, हैदराबाद यूनिवर्सिटी छठे मकाम पर, कलकत्ता विश्वविद्यालय सातवें मकाम पर, मनिपाल एकेडमी ऑफ़ हायर एजुकेशन 8वें मकाम पर, सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी पुणे 9वें और दसवीं मकाम पर दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी है.

बता दें दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने हिंदुस्तान की टॉप 10 यूनिवर्सिटीज़ में पहली बार अपनी जगह बनाई है, इस मौके पर जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने खुशी का इज़हार किया है और यूनिवर्सिटी में मुतअल्लिक लोगों की काविशों की सराहना की है. 

Zee Salaam Live TV