Delhi Weather Today: दिल्ली में कैसा रहेगा आज मौसम? जानें मौसम विभाग ने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2427867

Delhi Weather Today: दिल्ली में कैसा रहेगा आज मौसम? जानें मौसम विभाग ने क्या कहा?

Delhi Weather Today: देश की राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. आने वाले दिनों में देश की राजधानी में भारी बारिश होने की संभावना है. पूरी खबर पढ़ें.

Delhi Weather Today: दिल्ली में कैसा रहेगा आज मौसम? जानें मौसम विभाग ने क्या कहा?

Delhi Weather Today: देश की राजधानी दिल्ली में बीते रोज से ही बारिश जारी है. हल्की-हल्की फुहार के साथ मौसम में थोड़ी नमी है. एनसीआई के कई इलाको में हल्की से भारी बारिश भी हुई है. जिसकी वजह से कई जगहों पर पानी भर गया है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है, जो "तैयार रहने" का संकेत देता है, क्योंकि मौसम बेहद खराब होने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, अलर्ट में रेल, सड़क और हवाई परिवहन सहित संभावित व्यवधानों के साथ-साथ बिजली आपूर्ति बाधित होने की भी चेतावनी दी गई है.

कैसा रहेगा आज दिल्ली का मौसम

आज देश की राजधानी दिल्ली में बादल रहने वाले हैं. कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है और कई जगहों पर हल्की फुआर की उम्मीद है. हालांकि, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भारी बारिश होने की आशंका जताई है. आईएमडी ने कहा,"हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. हरियाणा को छोड़कर पूरे उत्तर-पश्चिम भारत में अलग-अलग स्थानों पर गरज/बिजली गिरने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक,"शहर से लगभग 40 किलोमीटर पश्चिम-दक्षिणपश्चिम और हरदोई से 70 किलोमीटर पश्चिम-उत्तरपश्चिम में उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के पास स्थित दबाव का क्षेत्र अगले 24 घंटों में उत्तर-उत्तरपूर्व दिशा की ओर बढ़ना जारी रखेगा, जिससे आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश से राहत मिलेगी.

उत्तरखंड मे भारी बारिश

देश की राजधानी के अलावा हरियाण, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में आने वाले दो तीन दिनों में बारिश हो सकती है. उत्तराखंड में हल्की से भारी होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 13 और 14 सितंबर को लेकर अलर्ट जारी किया हैय 

हरियाणा में भारी बारिश

हरियाणा में 13 से 15 सितंबर के बीच हल्की से मध्यम बारिश तथा कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है. इस अवधि के दौरान पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है.

Trending news