Digvijay Singh बोले हिंदुत्व नहीं है कोई धर्म; बजरंगदल पर होगी कार्रवाई
Advertisement

Digvijay Singh बोले हिंदुत्व नहीं है कोई धर्म; बजरंगदल पर होगी कार्रवाई

Digvijay Singh on Bajrangdal: बजरंगदल को लेकर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब दिग्विजय सिंह का बयान आया है जिसके बाद संगठन की परेशानियों में और इजाफा हो सकता है.

Digvijay Singh बोले हिंदुत्व नहीं है कोई धर्म; बजरंगदल पर होगी कार्रवाई

Digvijay Singh on Bajrangdal: कांग्रेस लीडर दिगविजय सिंह ने सोमवार को कहा कि हिंदुत्व कोई धर्म नहीं है. क्योंकि इसमें उन लोगों पर हमला शामिल है जिन्हें यकीन नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह सनातन धर्म पर यकीन रखते हैं. मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक पीसी को खिताब करते हुए उन्होंने बजरंगदल को गुंडों की जमात कहा.

क्या बोले दिग्विजय सिंह?

पीसी के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारा सनातन धर्म है. हम हिंदुत्व को एक धर्म नहीं मानते हैं. धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो, विश्व का कल्याण हो जैसे स्लोगन सनातन धर्म को दिखाते हैं. यही सनातन धर्म है. लेकिन ये हिंदुत्व के मामले में नहीं है.  जो लोग राजी नहीं होते हैं उन्हें डंडे से मारो, उनके घरों तो ढहा दो ये हिंदुत्व है.

बेहद दुख की बात है यह

ये बेहद दुख की बात है कि भारतीय जनता पार्टी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजरंग बली यानी भगवान हनुमान को बजरंग दल से जोड़ रहे हैं. इस गुंडों की जमा ने जबलपुर कांग्रेस ऑफिस में तोड़ फोड़ की थी. दिग्विजय सिंह ने कहा बजरंगदल को बजरंगबली से जोड़ना भगवान हनुमान की तौहीन करने जैसा है. इसके लिए आपको माफी मांगनी चाहिए.

इसके अलावा पूर्व मध्य प्रदेश के चीफ मिनिस्टर ने कहा कांग्रेस संविधान, नियम और कानून को मानती है. कर्नाटक में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के कांग्रेस के चुनावी वादे के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, "सर्वोच्च न्यायालय ने नफरत फैलाने वाले बयान देने वाले किसी भी धर्म के व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है."

कांग्रेस ने हाल ही में हुए कर्नाटक चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में कहा था कि पार्टी जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच "नफरत फैलाने" वाले बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ दृढ़ और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Trending news