क्या आप जानते हैं शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल होने का मतलब? इन अंगों पर तिल वाले होते हैं अमीर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1193730

क्या आप जानते हैं शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल होने का मतलब? इन अंगों पर तिल वाले होते हैं अमीर

Mole on body Parts: मुद्रशास्त्र के मुताबिक, शरीर पर तिल के जरिए काफी कुछ संकेत मिलते हैं. तिल में से कुछ अच्छे माने जाते हैं और कुछ अशुभ भी माना जाता है.  इसके अलावा ये भी इंसानों के जिस्म पर मौजूद तिल खूबसूरती भी बढ़ाता है. 

क्या आप जानते हैं शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल होने का मतलब? इन अंगों पर तिल वाले होते हैं अमीर

Moles On Body: आम तौर पर इंसानों के जिस्म के अलग-अलग हिस्सों पर तिल होते हैं. अलग-अलग जगहों पर तिल के होने अलग-अलग मायने भी निकाले गए हैं. भारतीय और चीनी ज्योतिष में शरीर के तिल को भाग्य बताने वाला बताया जाता है, जबकि समुद्रशास्त्र के मुताबिक, शरीर पर तिल के जरिए काफी कुछ संकेत मिलते हैं. तिल में से कुछ अच्छे माने जाते हैं और कुछ अशुभ भी माना जाता है.  इसके अलावा ये भी इंसानों के जिस्म पर मौजूद तिल खूबसूरती भी बढ़ाता है. 

आइए जानते हैं जिस्म के अलग-अलग हिस्सों में तिल के होने का क्या मतलब होता है. 

नाक पर तिल होने का क्या मतबल होता है?
जिस शख्स के नाक अगले हिस्से पर तिल होता है, उसके बारे में आम तौर पर ये समझा जाता है कि वह अपना हर काम हदफ बना कर तय करता है.
नाक के नीचे जहां मूछ की जगह है, पर तिल वाले के बारे में समझा जाता है कि वह काफी विलासी होते हैं और नींद बहुत आती है.
जिस शख्स के दाहिने हिस्से पर तिल होता है, उसके बारे में समझा जाता है कि उसे कभी धन और दौलत की कमी नहीं होती है. 
जिसके नाक बाएं हिस्से पर तिल हो, उसके बारे में समझा जाता है कि वह उसकी जिंदगी मेहनत से भरी होती है और उसे कामयाबी हासिल करने के लिए बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

होंठ पर तिल
जिस शख्स के होंठ के दांए तरफ तिल हो उसके बारे में ख्याल किया जाता है उसे अपने जीवनसाथी का भर्पूर साथ मिलता है. वहीं अगर किसी होंठ के बाएं तरफ तिल होतो उसके बारे में समझा जाता है कि उसकी जीवनसाथी के साथ विवाद होता रहता है.

ये भी पढ़ें: Photos: पलक तिवारी हुईं बोल्ड, रेड ड्रेस पहन स्वीमिंग पूल में दिखाया सिजलिंग अवतार

आईब्रो पर तिल
अगर जिस शख्स के दोनों आईब्रो पर तिल हो तो ये उसके बारे में ये समझा जाता है कि वह अक्सर आम तौर पर सफर पर रहता है.  वहीं दाहिनी आइब्रो पर तिल होने के ये मतलब निकाला जाता है कि वह सुखी जिंदगी और बाईं आइब्रोप र दुखद जिंदगी का संकेत देता है. वहीं अगर जिसके शख्स के माथे के बाईं तरफ तिल हो, उसके बारे में समझा जाता है वह बहुत फिजलखर्ची करने वाला आदमी है.

गाल पर तिल
अगर जिस शख्स के दाएं गाल पर तिल हो, उसके बारे में तसव्वुर किया जाता है कि वह काफी पैला वाला होगा, जबिक अगर बाएं गाल पर तिल हो तो ये ख्याल किया जाता है कि वह खर्चीला होगा.

गर्दन पर तिल
गर्दन पर तिल को लेकर कहा जाता है कि वे अच्छ स्वभाव के होते हैं. उनमें कई ऐसे गुण होते हैं जो लोगों का पसंद आते हैं. उनकी शख्सियत काफी असरदार होता है. 

कंधे पर तिल
जिन लोगों के कंधे पर तिल होता है उनको लेकर कहा जाता है कि वे लोग ज़िंदगी मे कई जिम्मेदारियों को निभाते हैं. साथ ही वे लोग काफी समझदार होते हैं और अच्छे स्वभाव के होते हैं. 

सीने पर तिल
सीने पर तिल की बात करें तो वे काफी आलसी किस्म के बताए जाते हैं, उन्हें मेहनत करना पसंद नहीं होता, वे सिर्फ आराम की जिंदगी जीना पसंद करते हैं. 

ये भी पढ़ें: Watch: डीप कट लगे गाऊन में Oops मूमेंट का शिकार हुईं नोरा फतेही, वायरल हो रहा वीडियो

हथेली पर तिल
हथेली पर तिल वालों को लेकर कहा जाता है कि यह उस शख्स की ज़िंदगी के बारे में बताता है. दाहिनी हथेली पर तिल को लेकर कहा जाता है कि वे लोग अमीर होते हैं. जबकि बाईं हथेली वालों के लेकर कहा जाता है कि वे ज्यादा खर्च करने वाले होते हैं. 

उंगलियों पर तिल
उंगलियों पर तिल वाले लोग काफी परेशान होते हैं. ऐसे लोगों का बड़ा नुकसान होने का खतरा बना रहता है. 

पैरों पर तिल
जिन लोगों के पैरों पर तिल होते हैं वे लोग घुमक्कड़ किस्म के होते हैं. उन्हें घूमना पसंद होता है. वे लोग दुनिया भर में घूमना चाहते हैं और उन्हें मौके भी मिलते हैं. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news